हरियाणा: 1 घंटे का सफर 15 मिनट में होगा पूरा, 19 जुलाई को हरियाणा को मिलेगी इस एलिवेटेड हाइवे की सौगात

गुरुग्राम | हरियाणा प्रदेश की जनता को बहुत जल्द एक और एलिवेटेड हाइवे की सौगात मिलने जा रही है. करीब 22 किलोमीटर लंबे गुरुग्राम- सोहना एलिवेटेड नेशनल हाईवे नंबर 248-A का शुभारंभ करने केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 19 जुलाई को हरियाणा पहुंच रहे हैं. इस हाइवे के निर्माण कार्य पर लगभग 2 हजार करोड़ की लागत राशि खर्च हुई है.

express way

गुरुग्राम से बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत ने बताया कि इस एलिवेटेड हाइवे के निर्माण से गुरुग्राम से सोहना तक का सफर आरामदायक हो जाएगा. पहले जहां इन दोनों शहरों के बीच की दूरी तय करने में लगभग एक घंटे का समय लगता था वही अब यह सफर 15 से 20 मिनट में तय होगा. उन्होंने बताया कि यह एलिवेटेड हाइवे गुरुग्राम से दिल्ली- मुंबई एक्सप्रेस- वे से भी जुड़ेगा.

राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि गुरुग्राम से सोहना के बीच अक्सर जाम की स्थिति बनी रहती थी. सुभाष चौक, वाटिका चौक पर लगने वाले जाम से वाहन चालकों को बड़ी परेशानी झेलनी पड़ती थी और उनके सफर का समय जाम की वजह से दोगुना हो रहा था लेकिन अब इस एलिवेटेड रोड़ के निर्माण से लोगों को इन परेशानियों से छुटकारा मिलेगा और उनका सफर आसान हो जाएगा. उन्होंने बताया कि इसी के साथ नितिन गडकरी जी रेवाड़ी अटेली मंडी पैकेज 1 नेशनल हाईवे नंबर-11 को भी आम जनता को समर्पित करेंगे.

यह भी पढ़े -   कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के खिलाडियों का सम्मान, हरियाणा सरकार ने 42 खिलाडियों पर की धनवर्षा

केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बताया कि इस एलिवेटेड हाइवे के निर्माण में कोरोना महामारी बड़ी बाधा बनकर आई और इसके बनकर तैयार होने में दो साल की देरी हुई. उन्होंने बताया कि इस एलिवेटेड हाइवे के निर्माण से जहां एक तरफ लोगों का सफर आरामदायक हो जाएगा तो वही दूसरी तरफ सड़क दुघर्टना में भी काफी कमी आएगी. सांसद महोदय ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सड़क कनेक्टिविटी मजबूत करने की दिशा में लगातार प्रयास कर रही है और इसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहें हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!