महिला पुलिस भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े का हुआ खुलासा, आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज

कुरुक्षेत्र । हरियाणा पुलिस में महिला सिपाही की फरवरी 2021 की भर्ती परीक्षा में एक और फर्जीवाड़े का भंडाफोड़ हुआ है. बता दें कि एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा मुख्यमंत्री गृहमंत्री और डीजीपी विजिलेंस को शिकायत करने के बाद पुलिस इस मामले में हरकत में आई.

Police

हरियाणा में एक और फर्जीवाड़े का हुआ भंडाफोड़ 

आरोप लगाया गया कि महिला पुलिस की भर्ती परीक्षा में शाहबाद के खानेवाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा केंद्र में एक अभ्यर्थी की जगह दूसरी महिला ने परीक्षा दी थी. बता दे कि महिला को पुलिस में भर्ती करवाने के लिए 12 लाख रुपए का सौदा उसके पति ने तय किया था इस मामले में कैथल जिला पुलिस ने जीरो एफ आई आर दर्ज की. यह मामला शाहाबाद थाना पुलिस में भेज दिया गया है, इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

शिकायतकर्ता ने बताया कि महिला सिपाही भर्ती परीक्षा 19 फरवरी 2021 को शाहबाद के खानेवाल खालसा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में साईं कालीन सत्र में हुई थी.अभ्यर्थी रितु रानी के पति ने एक व्यक्ति से संपर्क साझा करके 12 लाख रुपए में पेपर का सौदा तय किया था. उसी आरोपित को कैथल पुलिस ने दिसंबर महीने में फर्जी भर्ती वाड़े के मामले में भी गिरफ्तार किया. बता दें कि आरोपी ने महिला के पति की मुलाकात सुशील पटवारी के साथ बरवाला में करवाई गई थी. 12 लाख रुपए का प्रबंध भी सुशील पटवारी और उसकी पत्नी ने ही करवाया था.

यह भी पढ़े -   अरविंद केजरीवाल की रैली का जिम्मा संभालेंगे हरियाणा के मंत्री गब्बर, कही ये बड़ी बात

शिकायत में बताया गया कि आरोपी ने आधार कार्ड की फोटो को बदल कर उसकी जगह सीटर की फोटो लगवा दी. सीटर को रितु रानी के रोल नंबर पर बैठा दिया गया और वह परीक्षा देकर सफलतापूर्वक बाहर आ गई. शिकायतकर्ता ने अपने परीक्षा केंद्र में दिए गए आधार कार्ड और वास्तविक आधार कार्ड के मिलान के साथ परीक्षा केंद्र की बायोमेट्रिक हाजिरी व शारीरिक शिक्षा की बायोमेट्रिक हाजिरी का मिलान और सभी जगह पर हस्ताक्षर के मिलान से भी खुलासा होने की बात कही.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!