सीएम मनोहर लाल खट्टर ने किया दिल्ली का दौरा, मंत्रियों से मुलाकात पर इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Casino

नई दिल्ली ।  हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मंगलवार को दिल्ली पहुंचे. बता दे कि यहां पर उन्होंने केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल, केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी, केंद्रीय उर्वरक व रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात की. इस मीटिंग के दौरान कई अहम प्रोजेक्टों पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि टूरिज्म मंत्री प्रह्लाद पटेल से कृष्णा सर्किट दो की मंजूरी और हेरिटेज सर्किट को लेकर मुलाकात हुई.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 9 अगस्त तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए क्या खुलेगा और कहां लगी रहेगी पाबंदी

cm at hisar

मुलाकात में इन मुद्दों पर की गई चर्चा

इस मुलाकात में महाभारत की वर्चुअल म्यूजियम के लिए फंड भी मांगा है. साथ ही मोरनी एडवेंचर के लिए भी फंड दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि कालका से कलेसर तक साइकिल बाइक ट्रैक की योजना के लिए भी पैसे की मंजूरी मिल गई है. इसके साथ राखीगढ़ी और दिल्ली के बीच साइकिल ट्रैक बनाया जाएगा.

वहीं केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री सदानंद गौड़ा से मुलाकात पर दो विषय पर चर्चा हुई, जों गुरुग्राम से संबंधित है. मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुग्राम में आईडीपीएल फैक्ट्री जो बंद है उसकी 90 एकड़ जमीन है. ऐसे ही एचआईएम की जमीन भी खाली है. यह दोनों जमीन हमें मिलती है तो हम अच्छे प्रोजेक्ट ला सकते हैं. इन्ही में से एक जमीन पर भारत सरकार साइंस सिटी बना सकती है.

यह भी पढ़े -   अब प्रदेश में 7 दिनों में ठीक होंगे गलत बिजली बिल, देरी पर अफसरों पर होंगी कार्यवाही

दिल्ली सरकार के पैसा जमा करवाते ही काम शुरू 

वही केंद्रीय आवासन और शहरी कार्य राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात में शहरी परिवहन बुनियादी ढांचे और हरियाणा व दिल्ली के बीच अंतरराष्ट्रीय मेट्रो कनेक्टिविटी में सुधार से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई. मुख्यमंत्री ने कहा कि आरआरटीएस दिल्ली- गुरुग्राम -राजस्थान बॉर्डर तक रेलवे लाइन पर हमारा काम क्लियर है. दिल्ली सरकार का पैसा जमा करने के बाद भी यह काम चालू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि एनसीआर प्लालिंग बोर्ड में यमुना में माइनिंग पर रोक लगाने की बात चल रही है. ऐसे में बाढ़ आने का खतरा बढ़ जाता है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!