सोनाली फोगाट की मौत से हरियाणा की राजनीति में हलचल, ऐसे चढ़ी राजनीति की दहलीज

हिसार | बिग बॉस फेम व हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट से बीजेपी की टिकट पर चुनाव लड़ चुकी सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) अब इस दुनिया में नहीं रहीं. 42 वर्षीय Tik Tok स्टार सोनाली फोगाट की गोवा में हार्ट अटैक से मौत की खबर सामने आने पर हर कोई दंग रह गया. फेसबुक, इंस्टाग्राम पर अपनी अदाकारी से लाखों लोगों के दिलों पर राज करने वाली सोनाली की मौत की खबर से उनके फैंस में मायूसी छा गई.

SONALI

 

Big Boss में आई थी नजर

सोनाली फोगाट की Big Boss में एंट्री से दुनिया भर में लोग उन्हें पहचानने लगे थे. बिग बॉस में प्रतिभागी बन सोनाली काफी प्रचलित हो गई थी. अपने परिधान के चलते सोनाली फोगाट काफी सुर्खियों में रहती थी. फेसबुक, इंस्टाग्राम पर हर रोज पोस्ट कर सोनाली अपने प्रशंसकों के साथ जुड़ी रहती थी. उनकी आखिरी फेसबुक स्टोरी पर लगाए गए गाने के बोल थे ‘पल दो पल प्यार का….आओ जी लें जरा, आज नजरें मिला ले…कल का किसको पता.. और सच में ऐसा ही हुआ. किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि गाने की लाइनें सोनाली पर ही सटीक बैठेगी और ये उनकी आखिरी फेसबुक स्टोरी बन जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में सरपंच बनने के लिए महिला ने सोशल मीडिया पर लगाई वादों की झड़ी, वीडियो हुआ वायरल

हरियाणा की सोनाली फोगाट

कुलदीप बिश्नोई के हाल ही में बीजेपी ज्वाइन करने से सोनाली फोगाट खासी नाराज थी और अक्सर अपने ट्वीट के जरिए वो कुलदीप बिश्नोई पर निशाना साधते हुए अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करती थी. उन्होंने बिश्नोई के बीजेपी ज्वाइन करने पर ट्वीट किया था कि ‘शेरनी जब दो कदम पीछे हट जाएं तो ये मत सोचो कि वो लौट गई बल्कि पहले से भी ज्यादा खूंखार होकर लौटेगी’. इससे पहले भी उन्होंने अपने एक ट्वीट से खासी सुर्खियां बटोरी थी, जिसमें उन्होंने लिखा कि ‘मैं हूं हरियाणा की जाट, नाम है सोनाली फौगाट. कर दूंगी सबकी खड़ी खाट और आगे-आगे देखिए सोनाली फोगाट के ठाठ.’ इसके बाद कुलदीप बिश्नोई, सोनाली की नारागजी दूर करने के लिए उनसे मिलने भी पहुंचे थे.

यह भी पढ़े -   आदमपुर उपचुनाव की तारीख का ऐलान, यहां पढ़ें चुनाव से रिजल्ट तक का शेड्यूल

विवादों से घिरी रही फोगाट

8 अक्टूबर 2019 को हिसार में बीजेपी की रैली के दौरान उन्होंने अपने भाषण में लोगों से ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाने को कहा. इस दौरान उन्होंने कहा कि जो नारे नहीं लगाएंगे वो पाकिस्तानी हैं. उनके इस बयान पर काफी हंगामा हुआ, जिसके बाद उन्हें माफी मांगनी पड़ी. इसके बाद एक और विवाद में सोनाली का नाम आया,जब उन्होंने हिसार में एक अधिकारी को चप्पल से पीट डाला. इसके अलावा किसान आंदोलन के दौरान बीजेपी के विरोध को लेकर भी वो किसानों को लेकर दिए बयानों से विरोध झेलती नज़र आई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!