हरियाणा कांग्रेस के जिला अध्यक्षों के लिए 14 जनवरी को होगी मीटिंग, जानें आगे की रणनीति

चंडीगढ़ | हरियाणा कांग्रेस की जनरल हाउस बैठक चंडीगढ़ में शुरू हो गई है. बैठक में पार्टी के आगामी कार्यक्रम और रणनीति पर चर्चा हो रही है. पार्टी नेता लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर भी मंथन कर रहे हैं. बैठक में हरियाणा पार्टी प्रभारी दीपक बाबरिया, पूर्व सीएम भूपेन्द्र हुड्डा, चौधरी उदय भान, दीपेन्द्र हुडडा समेत पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता मौजूद हैं. सबसे खास बात यह है कि बैठक में रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा और किरण चौधरी गुट का एक भी नेता नहीं पहुंचा है.

Congress Baithak

बता दें कि हरियाणा कांग्रेस संगठन (Haryana Congress) के गठन की कोशिशें भी शुरू हो गई हैं. इसे लेकर 14 जनवरी को कांग्रेस के प्रदेश और केंद्रीय नेताओं के बीच बैठक की तारीख तय की गई है. इसमें रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा, किरण चौधरी (एसआरके) समेत पूर्व सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा शामिल होंगे. बता दे कि अभी हरियाणा कांग्रेस के नेता बिना संगठन के ही चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं.

जिला अध्यक्षों के लिए 14 को दिल्ली में बैठक

हरियाणा में कांग्रेस के जिला अध्यक्षों के नाम तय करने के लिए 14 जनवरी को नई दिल्ली में पार्टी के सभी प्रमुख नेताओं की बैठक संभव है. कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल के बीच होने वाली इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान, कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला, कुमारी शैलजा, कैप्टन अजय यादव और किरण चौधरी के भी शामिल होने की संभावना है.

इन्हे भेजा गया निमंत्रण

कांग्रेस की जनरल हाउस मीटिंग में सभी वर्तमान और पूर्व सांसद-विधायक, 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा और विधानसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवार, महिला कांग्रेस, सेवा दल, युवा के अलावा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रतिनिधि शामिल होंगे. अधिकारियों समेत सभी वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया गया है. बैठक में घर-घर कांग्रेस कार्यक्रमों के लिए जिलेवार नेताओं की जिम्मेदारियां भी तय की जाएंगी.

दान देने में हरियाणा दूसरे स्थान पर

कांग्रेस के 138वें स्थापना दिवस पर शुरू किए गए “डोनेट फॉर कंट्री” अभियान में हरियाणा के कार्यकर्ताओं ने काफी दान दिया है. कांग्रेस हाईकमान की ओर से जारी सूची के मुताबिक, चंदा देने वाले कांग्रेसियों में हरियाणा दूसरे स्थान पर है, जबकि पहले स्थान पर तेलंगाना राज्य है, जहां हाल ही में कांग्रेस की सरकार बनी है. हरियाणा से कांग्रेस आलाकमान के पास अब तक 1 करोड़ 38 लाख रुपये का चंदा पहुंच चुका है. वहीं, राजस्थान का योगदान 1 करोड़ 21 लाख रुपये और उत्तर प्रदेश का योगदान 71 लाख रुपये है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!