Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर बदला मौसम का मिजाज, इस तारीख तक बरसेंगे बदरा

हिसार, Haryana Weather Update | हरियाणा में एक बार फिर से मौसम परिवर्तनशील हो गया है. वीरवार सुबह से ही प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल रही है, जिसके चलते मौसम सुहावना हो गया है और लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है. आसमान में बादलों का जमावड़ा होने से सूरज की लुकाछिपी जारी है. बादलवाही रहने व हल्की बारिश के चलते तापमान भी सामान्य के बराबर बना हुआ है.

यह भी पढ़े -   Haryana Weather Update: हरियाणा के इन क्षेत्रों में होगी बारिश, यहाँ पढ़े आने वाले दिनों में कैसा रहेगा मौसम

BARISH 2

बता दें कि हाल ही के दिनों में हरियाणा के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई है जिससे कई क्षेत्रों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है और आमजन के साथ फसलों में भी भारी नुक़सान पहुंचा है. जलभराव वाले क्षेत्रों में जल निकासी का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है लेकिन अब दोबारा से भारी बारिश हुई तो प्रदेश के निचले इलाकों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो सकतें हैं. इन इलाकों में प्रशासन अलर्ट मोड पर हैं और आपदा प्रबंधन विभाग भी लगातार नजर बनाए हुए हैं.

6 अगस्त तक बारिश के आसार

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विज्ञान विभाग के अध्यक्ष डॉ मदन खिचड़ ने बताया कि आगामी 6 अगस्त तक मौसम परिवर्तनशील बना रहेगा. इसके साथ ही प्रदेश में ज्यादातर जगहों पर रुक- रुक कर हल्की से मध्यम बारिश होने की पूरी संभावना बनी हुई है.

यह भी पढ़े -   रक्षाबंधन पर बड़ी सौगात, महिलाओ समेत 15 साल तक के बच्चों का नही लगेगा किराया

फसलों में भारी नुक़सान

प्रदेश में पिछले दिनों हुई भारी बारिश से हिसार सहित कई जिलों में फसलें पानी में डूबी हुई है. हिसार जिलें के नारनौंद, उकलाना, बरवाला, उचाना क्षेत्र में स्थिति सबसे ज्यादा खराब नजर आ रही है. नारनौंद ब्लॉक में बारिश से खराब हुएं हालातों का जायजा लेने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को खुद मैदान में उतरना पड़ा. दुष्यंत चौटाला के आदेश के बाद प्रशासनिक अधिकारी के निर्देश पर पानी निकासी का कार्य जोरों शोरों से शुरू हो चुका है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!