हरियाणा में 4 अगस्त तक जमकर बरसेंगे बदरा, इन जिलों में होगी भारी बारिश

हिसार, Haryana Weather Update | हरियाणा में मानसून की बारिश जमकर मेहरबानी दिखा रही हैं. मौसम विशेषज्ञों ने बताया है कि मानसून की टर्फ रेखा उत्तर में तराई क्षेत्र की ओर खिसक गई है. इसका असर हरियाणा के उत्तरी जिलों में देखने को मिलेगा और 4 अगस्त तक मध्यम बारिश के साथ कहीं- कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके बाद टर्फ रेखा राजस्थान की तरफ खिसकेगी , जिससे बारिश की गतिविधियों में फिर से बदलाव देखने को मिलेगा.

यह भी पढ़े -   राजौरी के परघल हमलें में हरियाणा के दो जवान शहीद, बहन कर रही थी राखी बांधने का इंतजार

weather barish

मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि शनिवार को मानसून टर्फ रेखा पंजाब के फरीदकोट से रोहतक, मोदीनगर, कुशीनगर, अगरतला होते हुए बंगाल की खाड़ी तक गई हुई है. साथ ही, बंगाल की खाड़ी पर एक चक्रवातीय हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. इसके अलावा, वर्तमान समय पंजाब पर एक प्रेरित चक्रवातीय परिसंचरण बना हुआ है.

इसके प्रभाव से अगस्त के पहले सप्ताह में उत्तरी हरियाणा के जिलों पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, करनाल, कुरुक्षेत्र और कैथल में ज्यादातर जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की पूरी संभावना नजर आ रही है. इसके अलावा, बाकी हरियाणा में सीमित स्थानों पर हल्की बिखराव वाली बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती है,

यह भी पढ़े -   सब्सिडी पर सोलर पंप लगवाने के लिए आवेदन 23 अगस्त से शुरू, ऐसे कर सकते है रजिस्ट्रेशन

लगातार हो रही बारिश से प्रदेश में मौसम एकदम से सुहावना हो गया है. शनिवार को अधिकतम तापमान 31-33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23-27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इस दौरान हिसार, फतेहाबाद, सिरसा, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, पंचकूला और यमुनानगर में बिखराव वाली बारिश की गतिविधियां दर्ज की गई है. हालांकि कुछ जगहों पर मध्यम से तेज बारिश भी देखने को मिली हैं और कई इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!