Raksha Bandhan: यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे का बड़ा फैसला, इन ट्रेनों में जुड़ेंगे अतिरिक्त स्लीपर कोच

अंबाला | रक्षाबंधन पर्व पर यात्रियों की लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए रेलवे ने एक बड़ा फैसला लिया है. रेलवे ने अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन से निकलने वाली कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ने का कदम उठाया है. रेलवे के इस फैसले से यात्रियों को कन्फर्म टिकट मिल सकेगी और यात्री अपने गंतव्य स्थान पर सकुशल पहुंच सकेंगे. वहीं रेलवे के इस फैसले पर यात्रियों ने खुशी जताई है.

Indian Railway Train

11 अगस्त को रक्षाबंधन पर्व

अंबाला मंडल वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक हरि मोहन ने बताया कि 11 अगस्त को रक्षाबंधन महापर्व है और यात्रियों की सुविधा का ख्याल रखते हुए कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त स्लीपर कोच जोड़ने का फैसला लिया गया है. बता दें कि अंबाला सहित साथ लगते क्षेत्रों से रक्षाबंधन पर्व मनाने भाई अपनी बहनों के घर पहुंचते हैं या बहनों का भाइयों के घर आना होता है. जिसके चलते एक्सप्रेस ट्रेन ही नहीं बल्कि लोकल ट्रेनों में भी यात्रियों की भीड़ बढ़ने से कन्फर्म टिकट हासिल करने के लिए मारामारी रहती है.

इन ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

  • ट्रेन नंबर 18237 कोरबा- अमृतसर एक्सप्रेस में 1 से 31 अगस्त तक अतिरिक्त कोच जोड़ जाएंगे.
  • ट्रेन नंबर 18238 अमृतसर-कोरबा एक्सप्रेस में 3 अगस्त से 2 सितंबर तक अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे.
  • ट्रेन नंबर 20847 दुर्ग-उधमपुर एक्सप्रेस में 3 से 31 अगस्त तक व ट्रेन नंबर 20848 उधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस में 4 अगस्त से 1 सितंबर तक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा.
यह भी पढ़े -   हरियाणा और यूपी को जोड़ेगा ये सिक्स लेन हाइवे, इन 56 गांवों की जमीन होगी अधिग्रहित

आरक्षण की स्थिति

ट्रेन नंबर 18237 की स्लीपर श्रेणी में 50 वेटिंग टिकट मिल रही हैं तो वहीं एसी श्रेणी में आरएसी की स्थिति 32 से ऊपर है. वहीं वापसी के दौरान ट्रेन नंबर 18238 की स्लीपर श्रेणी में 46 और एसी श्रेणी में वेटिंग की स्थिति 66 है. इसी प्रकार ट्रेन नंबर 20847 की स्लीपर श्रेणी में 56 वेटिंग और एसी में आरएसी की वेटिंग 24 है. जबकि 20848 की स्लीपर श्रेणी में 59 वेटिंग और एसी में आरएसी की स्थिति 66 है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!