Haryana Weather Update: मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, हरियाणा में इस दिन तक जमकर बरसेंगे बदरा

चंडीगढ़ | हरियाणा में पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के साथ ही प्री मानसून हवाओं ने दस्तक दे दी है जिससे प्रदेश के कई जिलों में पिछले 3-4 दिनों में जमकर बारिश हुई है. बारिश होने से प्रदेश भर में मौसम सुहावना हो गया है और भीषण गर्मी का सितम झेल रहे लोगों को बड़ी राहत मिली है. बारिश होने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. साथ ही ये बारिश किसानों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश में 20 जून तक बारिश होने को लेकर अलर्ट जारी किया है.

यह भी पढ़े -   महंगाई से राहत: अनाज, तेल और दलहन के भाव में आई गिरावट, सब्जी भी होगी सस्ती

barish 3

बता दें कि हरियाणा में पिछले काफी समय से लोग भीषण गर्मी का सितम झेल रहे थे. सुबह होते- होते सूर्य का चमकीला रुप लोगों के पसीने छूटा रहा था लेकिन अब मौसम विभाग की ओर से राहत भरी खबर आई है. मौसम विभाग का कहना है कि अब हीट वेव का दौर खत्म होने वाला है. मौसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी करते हुए प्रदेश में 20 जून तक तेज बारिश होने की संभावना व्यक्त की है.

मौसम विभाग का कहना है कि यह बारिश फसलों के लिए काफी लाभदायक साबित होगी. गर्म हवाएं चलने व सामान्य से अधिक तापमान होने की स्थिति में आमजन के साथ फसलों व जानवरों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही थी लेकिन अब बारिश होने से हर किसी को राहत पहुंचेगी. यह बारिश फसलों के लिए जीवनदायिनी बनेगी और साथ ही इससे तापमान में भी गिरावट देखने को मिलेगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!