बड़ा फैसला: अब लोगों को पटवारी बताएंगे कैसे करे कोरोना से बचाव

यमुनानगर । कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन प्रचार- प्रसार पर जोर दें रहा है. इस काम के लिए आशा व एएनएम तो लगी हुई थी,अब संक्रमित केसों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर प्रशासन ने राजस्व विभाग से पटवारियों की भी ड्यूटी लगा दी है. यह सभी पटवारी अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक करेंगे और उन्हें मास्क व दो गज की दूरी का पालन करने के लिए प्रेरित भी करेंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा को मिली 3 लाख डोज, 66 लाख की है मांग, 18+ का टीकाकरण धीमा

corona 1

इस समय कोरोना पीक पर है. जिले की बात करें तो मार्च महीने के बाद से ही कोरोना के केसों में तेजी आई है. अप्रैल माह में अब तक करीब 2500 केस कोरोना के मिल चुके हैं. हालांकि इनमें से 1900 मरीज ठीक भी हुएं हैं, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है. पुलिस विभाग की ओर से बगैर मास्क वालों के हर रोज चालान काटे जा रहे हैं ताकि लोग घरों से बाहर ना निकले. तीन दिन में करीब एक हजार चालान काटे जा चुके हैं. जिनसे करीब 5 लाख रुपए वसूले भी जा चुके हैं.

यह भी पढ़े -   वैक्सीन लगवाने से 48 घंटे पहले व बाद में न करे ये काम, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

स्वास्थ्य विभाग ने लगाई ऑटो रिक्शा

स्वास्थ्य विभाग की तरफ़ से कोरोना संक्रमित केसों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ऑटो रिक्शा लगाई गई है जिसपर लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को कोरोना के ख़तरे के प्रति आगाह किया जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अभी भी लापरवाही बरत रहे हैं. इसलिए अब यहां पटवारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है. डीसी मुकुल कुमार ने बताया कि वह अपने क्षेत्रों में जाकर लोगों को मास्क के फायदे बताएंगे और जागरूक करेंगे. इसके साथ ही टीकाकरण के लिए भी लोगों को प्रेरित करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!