किसानों को जल्द मिलेंगे ट्यूबवेल कनेक्शन, पैसे जमा होने के एक माह में मिलेगा कनेक्शन

चंडीगढ़ । हरियाणा में किसानों के लिए अच्छी खबर है. ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाले किसानों को बिजली विभाग 1 महीने के अंदर ट्यूबवेल कनेक्शन देगा. ट्यूबवेल कनेक्शन मिलने के बाद किसानों को फसलो की सिंचाई की चिंता नहीं सताएगी. बिजली निगम 9 सर्कलों के करीब साढे 16000 किसानों को कनेक्शन देगा .

Tubewell

पैसे जमा करवाने के 1 महीने के अंदर दिया जाएगा ट्यूबवेल कनेक्शन 

विभागीय अधिकारियों ने निगम अधिकारियों को कहा  कि इस समय अधिकतम फसल काटी जा चुकी है. जिस कारण निगम, बिजली की लाइन बिछाने का कार्य तेजी से कर सकता है. निगम द्वारा एनर्जी एफिशिएंट मोटर पंप सेट सप्लाई करने के लिए फर्म को एमपेनल किया जा चूका है, जो किफायती दामों पर किसानों को मोटर उपलब्ध करवाएगी. इसके अलावा माइक्रो इरिगेशन सिस्टम अंडर ग्राउंड पाइप लाइन लगाना भी अनिवार्य रहेगा. जिससे कि भूमिगत जलस्तर में सुधार होगा. उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा पहले चरण में वर्ष 2020- 21 में 4221 ट्यूबवेल कनेक्शन जारी किए गए हैं. अब दूसरे चरण में 9 सर्कल अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत, रोहतक,झज्जर में लगभग 16635 उपभोक्ताओं को ट्यूबेल कनेक्शन जारी करेगा.

यह भी पढ़े -   शिक्षा विभाग का आदेश: कोरोना के खिलाफ जंग में अब उतरेंगे गुरुजी, आज से ट्रेनिंग शुरू

9 सर्कल के ट्यूबवेल कनेक्शन जल्द जारी किए जाएंगे 

यूएचबीवीएन ने किसानों को प्राथमिकता  के आधार पर ट्यूबवेल कनेक्शन जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिजली निगम एसई कर्ण सिंह भोरिया ने कहा कि 9 सर्कल के किसानों को ट्यूबवेल कनेक्शन जल्द जारी होंगे. किसानों को 15 दिन के अंदर लाइन का खर्च जमा करवाना होगा, जो किसान 15  दिन के अंदर लाइन का खर्च जमा करवाएगा उसे करीब   1 महीने में  कनेक्शन जारी कर दिया जायेगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!