रेवाड़ी में शिक्षा विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी, दो स्कूल संचालकों को थमाए नोटिस

रेवाड़ी । रेवाड़ी में गुरुवार जिला शिक्षा अधिकारी दवारा स्कूल बसों की जाँच की गई. बता दे जिला शिक्षा अधिकारी ने एक निजी स्कूल बस को तेज गति से आते हुए देखकर बस को रोककर उसका निरीक्षण किया और उन्होंने देखा कि उस बस में छोटे बच्चे भी बैठे थे. जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि वर्तमान में कोविड-19 महामारी के कारण पहली से लेकर पांचवी कक्षा तक के स्कूल बंद है. शिक्षा अधिकारी ने स्कूल पर कार्रवाई करते हुए नोटिस जारी किया है.

REWARI SCHOOL NEWS

बता दे रेवाड़ी जिले के शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने बृहस्पतिवार को स्कूल के बस का निरीक्षण किया. शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार के निरीक्षण के दौरान मस्तापुर स्थित सनराइज स्कूल की बस में छोटे बच्चे पाए. वही गुड़ियानी स्थित सूरज स्कूल की बस में भी छोटे बच्चे बैठे मिले तथा बस में बच्चों की संख्या अधिक थी. शिक्षा अधिकारी ने कहा कि स्कूल द्वारा कोविड-19 महामारी में बचाव एवं रोकथाम के लिए नियमो को अनदेखा किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि कुछ निजी स्कूल बच्चों के सवास्थ के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. इन स्कूलों ने हरियाणा शिक्षा नियमावली 2003 संशोधित नियम 2007 एवं 2009 की उल्लंघन किया  है. जिला शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि उन्होंने स्कूलों को नोटिस करते हुए 3 दिन के अंदर अंदर अपनी स्थिति को स्पष्ट करने को कहा गया है.

संतोषजनक जवाब न मिलने पर वह स्कूल पर शिक्षा विभाग पंचकूला व सचिव केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड नई दिल्ली तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 45 आप 1807 के तहत कार्रवाई की जाएगी. शिक्षा अधिकारी ने कहा की अभिभावकों व आमजन से निवेदन किया है कि अगर आपको ऐसा कुछ भी दिखाई दे तो आप स्कूल संचालक व क्षेत्रीय परिवहन को सूचित करें. उनका कहना है कि उस स्कूल के बसों में शिकायत नंबर अंकित होता है. आप उसी लिखे हुए मोबाइल नंबर पर भी सूचना दे सकते है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!