गुरुग्राम-फरीदाबाद के लोगों के लिए बड़ी खबर, अब 14 जून तक करना होगा बकाया बिजली बिल भुगतान

फरीदाबाद । कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में लागू लॉकडाउन अवधि के दौरान अगर बिजली उपभोक्ता अपने बिजली का बिल जमा नहीं करा पाए हैं तो उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. लेकिन उन्हें किसी भी सूरत में 14 जून तक बिजली बिल जमा करवाना होगा. दक्षिण हरियाणा बिजली निगम द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक ,जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिलों की अंतिम तारीख 3 मई से 7 जून के बीच पड़ती थी,अब उन बिजली उपभोक्ताओं को बिना किसी शुल्क के 14 जून 2021 तक अपने बिजली बिलों का भुगतान करना होगा. बिजली निगम की ओर से स्पष्ट किया गया है कि तारीख़ आगे नहीं बढ़ाई जाएगी.

bijli bill
उपभोक्ताओं को 14 जून तक ही अपने बिजली बिलों को जमा करवाना होगा. ऐसे में अगर आपका भी बिजली का बिल बकाया है ,तो छूट के साथ बिल जमा करवाने के लिए आपके पास 14 जून तक का समय है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने रेवाड़ी,पलवल, गुरुग्राम , फरीदाबाद समेत दक्षिण हरियाणा के सभी जिलों के श्रेणी के उन उपभोक्ताओं के बिजली बिलों को जमा करवाने की तारीख को बढ़ाने का फैसला लिया है,जिन उपभोक्ताओं के बिजली बिलों के भुगतान की देय तिथि 3 मई 2021 से 14 जून 2021 के बीच में आतीं हैं. ऐसे उपभोक्ता अब बिना कोई जुर्माना दिए 14 जून 2021 तक अपने बिजली बिलों का भुगतान कर सकते हैं.

पहले उपभोक्ताओं को 3 जून तक बिजली बिल जमा करवाने की छूट दी गई थी. लॉकडाउन अवधि बढ़ने पर फिर से छूट दी गई. अब उपभोक्ता बिना किसी शुल्क के 14 जून तक अपना बिजली बिल जमा करवा सकते हैं.
उपभोक्ता विभाग की बेबसाइट payment.dhbvn.org.in पर जाकर डेबिट-क्रेडिट कॉर्ड, नेट बैंकिंग या पेटीएम,गुगल पे, फोन पे आदि ऑनलाइन माध्यमों से अपने बिजली बिलों का भुगतान घर बैठे भी कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!