सीएम खट्टर का ऐलान: अगले 1 हफ्ते के अंदर ग्राम पंचायत चुनावों का शेड्यूल होगा जारी

चंडीगढ़ । ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर ने बड़ा ऐलान किया है. ताजा जानकारी के मुताबिक अगले 1 हफ्ते के अंदर ग्राम पंचायत चुनावों को लेकर शेड्यूल जारी करने की घोषणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने की है.

haryana cm

बता दें कि रोहतक में भाजपा की प्रगति रैली बुधवार को में हुई थी.रैली में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जनता से संवाद किया. इस दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हाईकोर्ट ने हरियाणा में पंचायत चुनाव कराने की मंजूरी दे दी है. इसलिए हरियाणा में पंचायत चुनाव जून-जुलाई में कराए जा सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा में भी नगर निगम के चुनाव होने हैं. दोनों चुनावों को लेकर अगले हफ्ते तक सब कुछ साफ हो जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि पंचायत चुनाव और निकाय चुनाव के बीच दस दिनों का अंतर होगा. इससे पहले पंजाब एव हरियाणा कोर्ट ने हरियाणा में पंचायत चुनाव को लेकर बड़ा फैसला सुनाया है. बुधवार को हाईकोर्ट ने राज्य में पंचायत चुनाव कराने को मंजूरी दे दी. जिसके बाद यह फैसला हरियाणा सरकार पर छोड़ दिया गया कि राज्य में पंचायत चुनाव कब होंगे. बता दें कि पंचायत चुनाव को लेकर हाईकोर्ट में 13 याचिकाएं लंबित थीं. जिसे बुधवार को हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया. हरियाणा में पंचायत चुनाव का कार्यकाल फरवरी 2021 में समाप्त हो गया है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!