हरियाणा के इस शहर में बनाए जाएंगे सिंगापुर जैसे बाजार, मास्टर प्लान बनाने के लिए गए आदेश

Casino

अंबाला । अंबाला छावनी का सदर बाजार व डीसी रोड सिंगापुर के बाजारों की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. बता दें कि नगर परिषद की ओर से इसकी कार्रवाई शुरू हो गई है. इन बाजारों को विकसित करने के लिए शुरुआत में ₹10 करोड़ खर्च किए जाएंगे. इसके लिए टेंडर प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. गृह मंत्री अनिल विज के आदेश पर यह प्रक्रिया अपनाई जा रही है. निर्माण कार्य पूरा होने के बाद यह बाजार पूरी तरह विदेशी नजर आएंगे.

यह भी पढ़े -   नगर चुनाव परिषद की बड़ी लापरवाही, मतदाता सूची और वोटर कार्ड में लगाया हनुमान जी फोटो

anil vij

अंबाला में बनाए जाएंगे सिंगापुर जैसे बाजार 

बता दें कि अभी अंबाला कैंट से लेकर साहा तक 220 करोड़ की लागत से फोरलेन का निर्माण कार्य किया जा रहा है. नागरिक अस्पताल व गीता गोपाल चौक पर फोरलेन का निर्माण कार्य पूरा होते ही बाजारों को विकसित करने का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. अभी हाईवे पर फोरलेन का निर्माण कार्य शुरू होने से ज्यादा वाहन इन बाजारों से होकर निकल रहे हैं. ऐसी स्थिति में अभी यहां निर्माण कार्य शुरू करना संभव नहीं हो पाया है. एक्सीईएन विकास धीमान ने बताया कि निकल फ्रेंड रोड पर क्रॉस रोड नंबर 2, कांग्रेस भवन चौक से क्रॉस रोड नंबर 8 में कबाड़ी बाजार चौक तक एरिया विदेशी बाजार के तर्ज पर विकसित किया जाएगा.

इसके अलावा डिवाइडर के साथ भी पार्किंग लेन बनेगी. जहां रोड चौड़ी होगी,वहा डिवाइडर के बीच छतरिया लगाई जाएंगी. जहां रोड की चौड़ाई कम होगी वहां डिवाइडर संकरा बनाया जाएगा. इसी तरह डिवाइडर पोस्ट ऑफिस के समक्ष बनाने की योजना है. अंबाला के बाजार के काफी दुकानदारों ने गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष मुख्य बाजारों को विकसित करने का आग्रह किया था. अवैध कब्जों की वजह से यह बाजार संकरे हो गए थे राहगीरों का इन बाजारों से निकलना दूभर हो गया था.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!