डेरा प्रमुख राम रहीम का बड़ा कदम, कम नही होने देना चाहते डेरा का दबदबा

चंडीगढ़ | साध्वियों से यौन शौषण और पत्रकार मर्डर केस में रोहतक की सुनारियां जेल में सजा भुगत रहे डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम का प्रभाव भले ही पहले की अपेक्षा कम हुआ है लेकिन अब भी बड़ी संख्या में लोग बाबा जी के एक दर्शन के लिए उमड़ रहे हैं. इसकी ताजा बानगी हमें पानीपत में देखने को मिली. यहां सेक्टर 13-17 में हुए वर्चुअल सत्संग में डेरा अनुयायियों की संख्या का आंकड़ा 15 हजार के पास था. हालांकि पहले यह संख्या लाखों में होती थी लेकिन अब भी डेरा प्रेमियों के लिए गुरमीत मैसेंजर ऑफ गॉड है. इन लोगों का मानना है कि बाबा राम रहीम को साजिश के तहत फंसाया गया है.

ram rahim

कई नगरों में वर्चुअल सत्संग

अनुयायियों की नजर में आज भी डेरा प्रमुख राम रहीम पूज्य है लेकिन अनुयायियों की संख्या का घटता आंकड़ा डेरा प्रमुख के लिए भी चिंता का सबब बना हुआ है. बाबा भी अच्छी तरह से जानते हैं कि अनुयायियों की संख्या का एक बड़ा आंकड़ा ही उनकी ताकत है. यदि यह संख्या घटती है तो राजनीति में उनके प्रभाव पर दुष्प्रभाव पड़ना स्वाभाविक है. इसी दूरगामी खतरे को भांपते हुए डेरा प्रमुख हरियाणा के कई नगरों में वर्चुअल सत्संग कर रहे हैं और पहले की तरह अनुयायियों को सदमार्ग पर चलने का संदेश दे रहे हैं.

राजनीति से जुड़े लोग नतमस्तक

हालांकि बाबा वर्चुअल सत्संग के जरिए एक तीर से कई निशाने साधने की फिराक में है. वो चाहते हैं कि अनुयायी बिखरने न पाए और डेरा प्रमुख का आभामंडल बना रहे. उन्हें भी मालूम है कि आभामंडल कमजोर पड़ा तो राजनीतिक पार्टियों के लोग उनके आगे नतमस्तक होना छोड़ देंगे. ऐसे में वो अपने प्रभाव को बचाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं. बता दें कि डेरा प्रमुख राम रहीम इन दिनों 40 दिन की पैरोल पर जेल से बाहर हैं और यूपी के एक आश्रम में अपनी छुट्टियां बिता रहा है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा D.EL.ED के लिए शेड्यूल जारी, यहाँ पढ़े फीस से लेकर एडमिशन तक की जानकारी

पानीपत में बड़े नेताओं की हाजिरी

पानीपत में हुए वर्चुअल सत्संग में पानीपत ग्रामीण सीट से विधायक महिपाल ढांडा के भाई हरपाल ढांडा, पूर्व विधायक बुल्लेशाह के पुत्र विपुल शाह, मेयर अवनीत कौर, सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट,डिप्टी मेयर रविंद्र फुले, पार्षद लोकेश नांगरू, संजीव दहिया, अंजलि शर्मा, मंजीत कौर, अशोक कटारिया और शकुन्तला गर्ग ने हाजिरी लगाई.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!