दुष्यंत चौटाला ने बताया, इस पार्टी के साथ मिलकर लड़ेंगे 2024 के लोकसभा और विधानसभा चुनाव

चंडीगढ़ | डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया और प्रदेश में चल रही राजनीतिक गतिविधियों को लेकर कई सवालों के जवाब दिए. बीजेपी के साथ गठबंधन पर बोलते हुए चौटाला ने कहा कि हमारी सरकार मजबूती से अपना काम कर रही है और आगे भी ढाई साल इसी मजबूती के साथ सफलतापूर्वक चलती रहेगी. उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब हमने बीजेपी के साथ गठबंधन किया था तो विरोधी दल ताना कसते थे और कहते थे  कभी एक माह, कभी दो माह, कभी छह माह में सरकार गिर जाएगी लेकिन हमारा गठबंधन धर्म आज भी कायम है और आगे भी रहेगा.

यह भी पढ़े -   75 करोड़ के हेलीकॉप्टर में घूमेगी हरियाणा सरकार, नए सेफ्टी फीचर्स के साथ होगी खरीद

Dushyant Choutala

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि 2024 में होने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव दोनों पार्टी मिलकर लड़ेगी. निकाय चुनावों को लेकर उन्होंने कहा कि पिछला चुनाव दोनों पार्टियों ने गठबंधन में लड़ा था और अब चुनाव घोषित होने पर कैसे चुनाव लड़ा जाएं, इस पर दोनों संगठन मिलकर फैसला करेंगे. दोनों संगठनों का जो भी फैसला होगा, उसके अनुसार नगर निकाय चुनाव लड़ा जाएगा.

पंचायत चुनाव के संदर्भ में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खुशी की बात है कि हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव के लिए 2020 के नए संशोधनों पर स्टे ना करते हुए परमिशन दे दी है. उन्होंने कहा कि ड्रॉ की आपत्तियां को निपटाने के लिए जिला प्रशासन को आदेश जारी कर दिए गए हैं और मामलों के निपटान के साथ ही सरकार चुनाव करवाने को तैयार है. कांग्रेस नेतृत्व परिवर्तन पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि बदलाव के बाद भी कांग्रेस पार्टी के नेताओं की नाराज़गी जगजाहिर हो चुकी है और अब भी कुछ नेता इस फैसले से असंतुष्ट नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़े -   Cotton Price: किसानों की हो गई बल्ले-बल्ले, सोने के भाव में बिक रही है कपास

पेट्रोल- डीजल और बढ़ती मंहगाई को लेकर रणदीप सुरजेवाला के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि सुरजेवाला अगर असलियत में पेट्रोल-डीजल के दाम कम करवाना चाहते हैं तो वो पहले कांग्रेस शासित राज्यों में टैक्स कम करवाएं. उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार ने पहले ही पेट्रोल-डीजल के दाम कम कर दिए थे. दुष्यंत चौटाला ने कहा कि महाराष्ट्र में गठबंधन और राजस्थान में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार है, सुरजेवाला पहले वहां दाम कम करवाएं और फिर हरियाणा को लेकर चर्चा करें तो बेहतर होगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!