गुरुग्राम बिल्डिंग हादसा: मृतक मजदूरों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देंगी सरकार, सीएम ने की घोषणा

 चंडीगढ़ । हरियाणा के गुरुग्राम जिले में तीन मंजिला इमारत गिरने से हुएं दर्दनाक हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिजनों के लिए मनोहर सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए आर्थिक मदद देने की घोषणा की है. वहीं गंभीर रूप से घायल हुए मजदूर के लिए भी एक लाख रुपए की सहायता राशि देने का फैसला किया है. आपकों बता दें कि गुरुग्राम के खवासपुर में तीन मंजिला इमारत गिरने से तीन लोगों की मौत हुई थी और एक शख्स घायल हुआ था.

यह भी पढ़े -   30 सितंबर तक जारी रहेगा 'आयुष्मान भारत पखवाड़ा', इच्छुक व्यक्ति करें लॉगिन 

haryana cm
यह हादसा रविवार की शाम करीब साढ़े सात बजे हुआ था जब एक तीन मंजिला इमारत जमींदोज हो गई थी. इमारत में दबे लोगों को रेस्क्यू करने का ऑपरेशन तकरीबन 21 घंटे तक चला. एनडीआरएफ समेत तमाम टीमों ने 21 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मलबे के नीचे दबें चार लोगों को बाहर निकाला.

यह भी पढ़े -   आज हरियाणा के CM खट्टर 'समर्पण' कार्यक्रम के पोर्टल का करेंगे शुभारंभ, जानिए आप भी 

एनडीआरएफ के अस्सिटेंट कमांडेंट श्रीनिवास ने बताया कि जिन चार लोगों को रेस्क्यू किया गया था उनमें से तीन लोगों अपनी जान गंवा चुके थे और गंभीर रूप से घायल एक युवक को इलाज के लिए हस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

बिल्डर पर केस दर्ज

इस मामले में बिल्डर की भारी लापरवाही सामने आई है. गुरुग्राम पुलिस ने बिल्डर रविन्द्र कटारिया पर एफआईआर दर्ज की है. ये एफआईआर वेयर हाउस के कर्मचारी राजेश कुमार की शिक़ायत पर दर्ज की गई है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!