हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, चौथे स्थान पर आने वाले खिलाड़ियों को मिलेंगे 15 लाख

चंडीगढ़ | राष्ट्रमंडल खेलों में चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को हरियाणा सरकार 15 लाख रुपये का इनाम देगी. राज्य के खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि राष्ट्रमंडल खेलों में ओलंपिक की तर्ज पर चौथा स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागियों को सरकार 15 लाख का इनाम देगी. हरियाणा के खिलाड़ियों ने एक बार फिर देश का नाम रौशन किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री की खेल नीतियों ने काम किया.

cm khattar

इसके साथ ही हरियाणा विधानसभा ने राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए सभी खिलाड़ियों को बधाई दी. विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, मुख्यमंत्री मनोहर लाल, विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत तमाम विधायकों ने खड़े होकर ताली बजाकर उनका अभिवादन किया. वहीं, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि देश के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. हरियाणा के खिलाड़ियों ने 9 स्वर्ण, 4 रजत और 7 कांस्य पदक जीते हैं. करीब 33 फीसदी मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने अपने नाम किए हैं.

आपको बता दें कि राष्ट्रमंडल खेल 2022 का समापन हो गया है. खेलों के इस महाकुंभ में 11 दिन में अलग-अलग स्पर्धाओं में पांच हजार से ज्यादा खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं. इन खेलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत ने कुल 61 पदक जीते हैं. भारत ने 22 स्वर्ण, 16 रजत और 23 कांस्य सहित कुल 61 पदक जीते हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आढ़तियों की हड़ताल समाप्त, सरकार के साथ इन मांगों पर बनी सहमति

खेल मंत्री से मिले खिलाड़ी

उधर, विजेता खिलाड़ियों ने मंगलवार को चंडीगढ़ में खेल एवं युवा मामलों के मंत्री सरदार संदीप सिंह से मुलाकात की. संदीप सिंह ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों ने विभिन्न खेल स्पर्धाओं में 61 पदक जीते हैं और देश को जिताया है. इन खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों ने भी हर बार की तरह अपना दबदबा कायम रखा. कुल पदकों में से लगभग 33 प्रतिशत भागीदारी हरियाणा के खिलाड़ियों की थी. राष्ट्रमंडल खेलों में राज्य के 43 खिलाड़ियों की टीम ने भाग लिया था. जिसमें महिला हॉकी टीम के 18 में से 8 खिलाड़ी हरियाणा के थे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!