हरियाणा में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन BA2 की एंट्री, स्वास्थ्य विभाग में मचा हड़कंप

फरीदाबाद । हरियाणा में कोरोना महामारी फिर से लोगों को भयभीत कर रही है. प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. एनसीआर क्षेत्र के जिलों खासकर गुरुग्राम और फरीदाबाद कोरोना के हॉट स्पॉट जिलें बने हुए हैं. इस बीच फरीदाबाद में कोरोना के नए वैरिएंट के संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. मंगलवार को फरीदाबाद में ओमीक्रोन BA2 वैरिएंट (corona) के 3 मरीज मिले हैं.

यह भी पढ़े -   अच्छी खबर: अब फरीदाबाद से नोएडा-गाजियाबाद का सफर होगा आसान, जल्द बनकर तैयार हो जाएगा यह पुल

corona checkup

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार पूरे जिले में 73 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गए थे जिनमें से तीन नए वैरिएंट के मामले की पुष्टि हुई है. कोरोना के नए वैरिएंट के मरीज सामने आने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट हो गया है. ताज़ा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, फरीदाबाद में पिछले 24 घंटे में 49 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है.

फरीदाबाद के सीएमओ डॉ विनय गुप्ता ने कहा है कि जिन तीन मरीजों में कोरोना के नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है, उनको लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी चौकसी बरत रहा है. इन तीनों मरीजों की ट्रेवलिंग हिस्ट्री पता लगाई जा रही है और इनके सम्पर्क में आए लोगों को क्वारंटीन होने के आदेश जारी किए गए हैं.

यह भी पढ़े -   अच्छी खबर: अब फरीदाबाद से नोएडा-गाजियाबाद का सफर होगा आसान, जल्द बनकर तैयार हो जाएगा यह पुल

इसके अलावा सीएमओ ने जिला वासियों से कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और सार्वजनिक जगहों पर मास्क अवश्य पहनें. यदि किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण नजर आ रहे हैं तो तुरंत अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर डाक्टर से सम्पर्क करें और कोविड नियमों का सख्ती से पालन करे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!