Vi के इस प्लान ने उड़ाई जियो और एयरटेल की नींद, 1449 रूपये मे मिल रही 6 महीने की वैलिडिटी

गैजेट डेस्क | इन दिनों भारतीय टेलीकॉम मार्केट में कंपनियों के बीच अलग ही मुकाबला देखने को मिल रहा है. चाहे जियो हो या फिर वोडाफोन- आइडिया हर कंपनी की तरफ से अपने यूजर्स के लिए बेहतरीन रिचार्ज प्लान लॉन्च किए जा रहे हैं. फिलहाल टेलीकॉम मार्केट में 3 बड़ी कंपनियां मौजूद है, जिसमें रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन- आइडिया शामिल है. इनमें से रिलायंस जियो और एयरटेल यूजर्स को 5G सेवाओं का लाभ दे रही है. इसके विपरीत, VI के सामने अपना यूजर बेस बचाकर रखने की भी बड़ी चुनौती है.

Vi

लगातार कम हो रहे Vi के यूजर्स

पिछले काफी समय से वोडाफोन- आइडिया का यूजर बेस लगातार कम होता जा रहा है. इसकी मुख्य वजह सब्सक्राइबर को 5G सेवाओं का लाभ न दे पाना भी माना जा रहा है. इसके विपरीत, जियो और एयरटेल दोनों ही कंपनियों की तरफ से लगातार अपने यूजर्स को 5G सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही है.

मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के चलते बिना फोन नंबर बदले टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर बदलना भी काफी आसान हो गया है. अगर आपने अभी तक भी अपने नंबर को पोर्ट नहीं करवाया है और आप VI की सेवाओं का लाभ ले रहे हैं, तो आप कंपनी के नए ऑफर्स का भी लाभ ले सकते हैं.

VI का 1449 वाला शानदार रिचार्ज प्लान

वोडाफोन- आइडिया की तरफ से अपने सब्सक्राइबर के लिए 1449 रुपए की कीमत में एक नया रिचार्ज प्लान लांच कर दिया गया है, अगर आप VI App की सहायता से इस प्लान को चुनते हैं तो आपको इसके लिए केवल 1399 रुपये का ही भुगतान करना होगा यानी कि आप सीधे तौर पर 50 रुपये की बचत कर लेंगे. 1449 रुपए के प्लान मे मिलने वाले बेनिफिट्स के बारे में बातचीत की जाए, तो आपको इस प्लान में 180 दिनों की वैलिडिटी मिलती है यानी कि अगर आप एक बार रिचार्ज करवा लेते हैं, तो आपको लंबे समय तक रिचार्ज करवाने की आवश्यकता नहीं है.

हर दिन 1.5 जीबी डाटा का लाभ मिलता है. सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल के साथ-साथ आपको 100 फ्री SMS का भी लाभ मिल रहा है. इस प्लान के साथ मिलने वाले अन्य बेनिफिट के बारे में बातचीत की जाए, तो कंपनी की तरफ से 2GB बैकअप डेटा हर महीने दिया जा रहा है, आप VI ऐप पर जाकर क्लेम कर सकते हैं. साथ ही वीकेंड डाटा रोलओवर की सुविधा भी दी जा रही है. बिंग ऑल नाइट सुविधा के चलते आप रात के 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डाटा का यूज कर सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!