WhatsApp में आ रहा है कमाल का फीचर, अब 24 घंटे में ही ‘गायब’ हो जाएगा आपका भेजा मेसेज

नई दिल्ली WhatsApp अपने यूजर्स के लिए कमाल के फीचर लाता आता रहता है. जिससे कि यूजर्स का चैटिंग एक्सपीरियंस बेहतर होता जाए. इसी दिशा में व्हाट्सएप ने पिछले साल नवंबर में अपने यूजर्स को ऑटोमेटिक मैसेज डिलीट करने का ऑप्शन दिया था. इस फीचर से चैट मे मौजूद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाते थे. व्हाट्सएप द्वारा अभी 7 दिन की डेडलाइन के साथ यह फीचर दिया जाता है. जिसको अब कम करके 24 घंटे का किया जा सकता है.

यह भी पढ़े -   नये अवतार में लांच होगा PUBG, 18 साल से कम वालों के लिए होंगी ये पाबंदियां

WhatsApp

व्हाट्सएप द्वारा अपने फीचर मे किया जा रहा है समय-समय पर बदलाव 

व्हाट्सएप द्वारा इस नई सर्विस की टेस्टिंग की गई है. इस सर्विस के आने के बाद 24 घंटे की टाइम लिमिट के बाद ऑटोमेटेकली मैसेज गायब हो जाएंगे. बता दे कि व्हाट्सएप के डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को ग्रुप चैट और इंडिविजुअल कन्वर्सेशन के लिए भी इनेबल किया जा सकता है. यह सुविधा डिफ़ॉल्ट रूप से बंद होती है, लेकिन अगर यूजर चाहे तो वह अपनी सुविधा के लिए इसका फायदा उठा सकते हैं.  तो उसके लिए ऑप्शन कों टर्न ऑन कर सकते हैं. बता दें कि ग्रुप चैट में सिर्फ ग्रुप एडमिन द्वारा ही इस फीचर को टर्न ऑन या ऑफ किया जा सकता है .

यह भी पढ़े -   1 जून से Google बंद कर रहा है अपनी मुफ्त सर्विस, अब यूजर्स को देना होगा चार्ज

 

ऐसे करें डिसअपीयरिंग मैसेज फंक्शन को अनेबल

सबसे पहले यूजर्स एंड्रॉयड आईओएस के व्हाट्सएप ऐप को अपलोड कर ले. उसके बाद जिसके साथ चैट करनी है उस कांटेक्ट पर जाए. कांटेक्ट नेम पर टैप करें. इसके बाद यहां उस कांटेक्ट के साथ की सभी डिटेल्स मिलेगी. क्लिक करने के बाद नीचे आए आपको यहां डिसअपीयरिंग मैसेज दिखेगा. डिसअपीयरिंग मैसेज इनेबल करना है. जैसे ही आप इसे इनेवल करते हैं उस कांटेक्ट के चैट में एक नोटिफिकेशन भेजा जाएगा. जिसमें लिखा होगा कि आपने डिसअपीयरिंग मैसेज अनेबल किया है. इसके साथ ही कांटेक्ट के नाम के नीचे टाइमर का आइकॉन भी बन जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!