कोरोना काल: अब आटो रिक्शा में दो से अधिक सवारी मिली तो होगा चालान

हिसार | शहर में संक्रमण और मौतें दोनों बढ़ रहे है. कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है. ऐसे में ट्रेफिक पुलिस ने सख्त फैसला लिया है जिसके तहत आटो चालक अब केवल दो ही सवारी बैठा सकेंगे. हिसार ट्रेफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी करते हुए एक बार में आटो रिक्शा में दो से अधिक सवारी बैठाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

AUTO

ट्रेफिक पुलिस इंचार्ज शमशेर सिंह ने बताया कि आदेश सोमवार से ही लागू कर दिए हैं. सभी आटो रिक्शा चालकों को इस आदेश के बारे में जानकारी मिल सके, इसके लिए आटोरिक्शा यूनियन के प्रधान को भी इस फैसले के बारे में अवगत करा दिया गया है. मंगलवार से जो भी आटो चालक इस आदेश का उल्लघंन करता हुआ मिला,उसका चालान किया जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इन जिलों में अगले 3 घंटे में बारिश की संभावना, जाने जिलों के नाम

पुलिस ने पकड़े आटो, प्रधान के आग्रह पर छोड़े

वहीं एसपी की ओर से ट्रेफिक पुलिस इंचार्ज को इस आदेश की जानकारी मिलते ही ट्रेफिक पुलिसकर्मियों ने लक्ष्मीबाई चौक पर दो से अधिक सवारी बैठाने वाले आटो रिक्शा को चालान के लिए रुकवा लिया. मामले में सूचना मिलते ही हरियाणा भाईचारा आटो रिक्शा यूनियन के प्रधान मान सिंह दुग्गल मौके पर पहुंचे और नए आदेशों के बारे में जानकारी न होने का हवाला देते हुए सोमवार से चालान न काटने का आग्रह किया. ऐसे में ट्रेफिक पुलिस इंचार्ज ने कहा कि नए आदेशों से सभी आटो चालकों को आप अवगत करवाएं. मंगलवार से कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी और चालान काटने की कार्रवाई शुरू हो जाएगी.

यह भी पढ़े -   भिवानी के इस गांव में 1 सप्ताह के अंदर 30 लोगों की मौत, पंचायत ने लगाया पूर्ण लॉकडाउन

वहीं आटो रिक्शा यूनियन के प्रधान मान सिंह दुग्गल ने कहा कि पहले ही आम आदमी कोरोना के कारण आई आर्थिक मंदी को झेल रहा है और उपर से प्रशासन ने भी आटो चालकों के लिए यह सख्ती भरा फैसला लिया है. ऐसे में आटो चालक अपनी रोजी-रोटी का इंतजाम किस प्रकार कर पाएंगे. उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई कि आटो रिक्शा में चार सवारियों को बैठाने की अनुमति दी जाएं.

यह भी पढ़े -   अब गांव-गांव जाकर बीमार व्यक्तियों का डाटा किया जाएगा इक्क्ठा, आदेश जारी

मंगलवार से कटेंगे चालान

ट्रेफिक पुलिस हिसार एसएचओ शमशेर सिंह ने बताया कि हमें प्रशासन की तरफ से आदेश मिला है कि आटो में दो से अधिक सवारियों के बैठने पर रोक लगा दी है और अगर कोई आटो चालक इस आदेश की अवहेलना करता पकड़ा जाएं तो उसका चालान किया जाएं. हमने इस फैसले से आटो यूनियन के प्रधान को भी अवगत करा दिया है. मंगलवार से किसी भी आटो रिक्शा में दो से अधिक सवारी मिली तो उसका चालान किया जाएगा.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!