दिल्ली मेट्रो ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, अब इंट्री के दौरान लंबी लाइनों से मिलेगा ‘छुटकारा’

नई दिल्ली । दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने रोजाना सफ़र करने वाले यात्रियों को के हक में राहत भरा कदम उठाया है. बता दें कि कोरोना महामारी से हालात काबू में आने पर डेढ़ साल बाद यात्रियों की सुविधा की सुविधा का ख्याल रखतें हुए मेट्रो स्टेशनों पर अतिरिक्त गेट खोलें गए हैं ताकि स्टेशनों के बाहर यात्रियों को लंबी लाइनों में खड़ा होकर इंतजार न करना पड़े. इसके साथ ही दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर फिलहाल 61.69 फीसदी गेट खुल गए हैं लेकिन अभी भी करीब 92 स्टेशन ऐसे हैं जहां एक सिर्फ एक ही गेट खुलता है.

यह भी पढ़े -   रेलवे ने 30 ट्रेनों को किया रद्द, सर्दी में सफर करना होगा मुश्किल

Delhi Metro

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह गे पिछले साल मार्च में कोरोनावायरस की पहली लहर के दौरान बंद किए गए थे. उस समय कोरोना से हालात बेकाबू होने पर 48 दिनों तक मेट्रो का परिचालन भी बंद रहा था.इसके बाद कोरोना की दूसरी लहर के दौरान भी कुछ दिनों के लिए मेट्रो के पहिए थाम दिए गए थे.

कोरोना से बचाव हेतु मेट्रो ने किया यह काम

कोरोना महामारी के मंद पड़ जाने पर इस साल 7 जून से मेट्रो का परिचालन शुरू किया गया था. इस दौरान कोरोना गाइडलाइंस के नियमों का पालन करते हुए यात्रियों को एक सीट छोड़कर एक पर बैठने के निर्देश दिए गए थे. वहीं दिल्ली मेट्रो के कुल 253 मेट्रो स्टेशनों पर 257 गेट ही खोले गए थे. इस वजह से मेट्रो स्टेशनों के बाहर यात्रियों की लंबी कतारें देखी जा रही थी .

यह भी पढ़े -   पेट्रोल-डीजल के बाद महंगी हुई CNG, जानें दिल्ली हरियाणा समेत इन सभी राज्यों में नए रेट

हालांकि अगस्त महीने की शुरुआत में 332 गेट खोलें गए थे और बैठने की पूरी क्षमता के साथ मेट्रो का परिचालन शुरू किया गया था. इस समय मेट्रो में भीड़ अधिक होने के चलते लोग खड़े होकर भी सफर कर रहे हैं , जिसके चलते सुबह और शाम के समय मेट्रो स्टेशनों के बाहर लोगों की लंबी लाइनें देखी जा रही थी.

यह भी पढ़े -   Airtel के इस प्लान पर मिलेगा अतिरिक्त फ्री डाटा, उठाए मौके का फायदा

अब खुले 414 गेट

दिल्ली मेट्रो रेल निगम की जानकारी के मुताबिक, अब स्टेशनों पर 414 गेट खोल दिए गए हैं, लेकिन DMRC की वेबसाइट पर 274 गेट ही खुले होने की जानकारी दी गई है. यही नहीं, यात्री DMRC की वेबसाइट पर जाकर किस स्टेशन पर कितने नंबर का गेट खुला है, इसकी जानकारी भी हासिल कर सकते हैं. जबकि इन दिनों लगातार मेट्रो में सफर करने वाले लोगों की संख्या में लगातार बढ़ रही है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!