आज देश के इन राज्यों में होगी तेज बारिश, हरियाणा-दिल्ली में छाएगा कोहरा

नई दिल्ली । भारत मौसम विज्ञान विभाग ने आने वाले 2 दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है. अगले दो दिनों तक आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु,पुडुचेरी, कराईकल,केरल और माहे में हल्की और तेज बारिश हो सकती है. देश के अधिकतर हिस्सों में ठंड अभी भी बरकरार है. हालांकि अब दिन के समय तापमान तेजी से बढ़ रहा है.

Barish Image

आने वाले दिनों में इन हिस्सों में हो सकती है बारिश 

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसारआंध्रप्रदेश,कर्नाटक,तमिलनाडु, पुडुचेरी,कराईकल,केरल और माहे में 22 फरवरी को तेज बारिश होने की संभावना है. वही 22 फरवरी की सुबह पंजाब,हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी घना कोहरा छाने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली स्टेडियम मे पहलवान की मौत पर ओलंपिक पदक विजेता सुशील पर FIR दर्ज

आईएमडी ने कहा है कि 22 फरवरी के बाद से इस कोहरे में कमी देखने को मिलेगी. इसके बाद दिन के तापमान में फिर से बढ़ोतरी होगी. रविवार को सुबह से ही मौसम साफ रहा. जिसके कारण सुबह तेज धूप निकल आई और दिन मे लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा. हरियाणा के हिसार जिले में रविवार सुबह 8.0 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया. सुबह के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिली. पिछले कुछ दिनों से मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है. धुंध बनने का प्रमुख कारण पहाड़ों की तरफ से आने वाली उत्तर-पश्चिमी हवाए हैं.

यह भी पढ़े -   कोरोना की चैन तोड़ने के लिए 21 दिन का सम्पूर्ण लाकडाउन लगा सकती है मोदी सरकार, सेना को किया गया है अलर्ट

मौसम में बदलाव अभी भी जारी 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिमी हवाएं चलने से रात्रि के तापमान में हल्की गिरावट देखने को मिल रही है. आईएमडी के अनुसार 22 फरवरी से लेकर 25 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में तेज बारिश और बर्फबारी की आशंका है. इसके साथ ही जम्मू कश्मीर,लद्दाख, गिलगित,बालटिस्तान, मुजफ्फराबाद में अगले 5 दिनों तक तेज बारिश होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   किसानों के लिए खुशखबरी हरियाणा सरकार जल्द देने वाली है ट्यूबवेल कनेक्शन

किसानों को सलाह देते हुए कृषि विभाग ने कहा है कि मौसम शुष्क रहने की वजह से आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. जिसकी वजह से किसानों को फलों व सब्जियों मे हल्की सिंचाई करने की आवश्यकता होगी. गेहूं की फसल में पत्तों के ऊपरी हिस्से पीले और कुछ जले हुए दिखाई देने लगे तो यह पोटेशियम की कमी के लक्षण हो सकते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!