अब 1091 की कॉल पर तुरंत कार्यवाही न करने पर अधिकारियों पर गिरेगी गाज

पानीपत । महिला विरुद्ध अपराधों और अन्य मामलों में शीघ्र कार्यवाही के आदेश एसपी शशांक कुमार सावन द्वारा दिए गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने आदेश दिया है कि यदि कोई झूठा केस दर्ज करवाता है तो उसके विरूद्ध भी कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए.

Webp.net compress image 12

इन मामलों पर दिए कड़े आदेश

उन्होंने आदेश देते हुए कहा कि 100 नंबर और 1091 नंबर पर कॉल होने पर तुरंत प्रभाव से कार्यवाही की जाए. उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि किसी भी तरह की लापरवाही करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही होगी. बुधवार को एसपी शशांक कुमार सावन मुंशी और थाना प्रभारियों की बैठक को अपने कार्यालय में संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़े -   शादी के 24 घंटे के बाद दुल्हन फरार, वापिस लेने गए दूल्हे को पीटा, वजह हैरान कर देगी

उन्होंने कहा कि जिले में चोरी की वारदातों को रोका जाए. इस प्रकार के मामलों को तुरंत दर्ज किया जाए. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि जो अपराधी फिलहाल जेल से बाहर हैं उन पर भी पैनी नजर रखी जाए. शिकायतकर्ता को आरोपित की गिरफ्तारी के तुरंत बाद ही सूचित किया जाए.

यह भी पढ़े -   24 घंटे बिजली देने के लिए बिजली विभाग ने तैयार की ये खास योजना, जाने

अवैध शराब बेचने-पीने वालों की खैर नहीं

ढाबों और होटलों में अवैध शराब पीने और बेचने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाए. पासपोर्ट, पुलिस चरित्र प्रमाण पत्र, हथियार के लाइसेंस 7 दिनों में सत्यापित हो जाने चाहिए. खो गई प्रॉपर्टी की डीडी काटी जाए.

जनता को दी यह सलाह

एसपी शशांक कुमार सावन ने यह संदेश भी दिया है कि लोगों को लॉटरी लगने या किसी और प्रकार के झांसा देने वाले ठगों से सावधान रहना चाहिए. उन्होंने कहा कि ऐसे ठग फोन पर कॉल करके या लिखकर मैसेज भेजते हैं और लोगों को यह कहकर झांसा देते हैं कि उनका कोई नकद पुरस्कार या इलेक्ट्रॉनिक सामान आदि निकला है या लॉटरी में कार निकली है आदि. लोग लालच में आकर अपने बैंक खातों की जानकारियां ऐसे ठगों को दे देते हैं. इसके पश्चात यह लोग ऑनलाइन ठगी का शिकार हो जाते हैं. अतः लोगों को चाहिए कि वह अपनी इस प्रकार की निजी जानकारियां किसी बाहर वाले के साथ साझा ना करें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!