Asia Cup 2022: आज भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला, इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर होगी निगाहें

स्पोर्ट्स डेस्क | 27 अगस्त से Asia Cup 2022 की शुरुआत हो गई है और शाम 7:30 बजे श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया. भले ही टूर्नामेंट कल से शुरू हो गया हों लेकिन असली बिगुल तो आज भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबले से बजेगा. दुनिया भर से क्रिकेट प्रेमी इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. यह मैच शाम 7:30 से शुरू होगा.

Asia Cup Cricket

करीब 10 महीने बाद भारत और पाकिस्तान के बीच एक बार फिर से आमने- सामने होंगी. इससे पहले दोनों टीमें 24 अक्टूबर 2021 को T-20 वर्ल्ड कप में भिड़ीं थी जहां पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम को पटकनी दी थी. दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक शानदार खिलाड़ियों की भरमार है जो अपने बलबूते हारी हुई बाजी को जीत में बदलना जानते हैं.

आक्रामक हैं भारतीय बल्लेबाजी लाइन

भारतीय क्रिकेट टीम की बात करें तो ओपनिंग में रोहित शर्मा और केएल राहुल अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से किसी भी टीम के गेंदबाजी अटैक को ध्वस्त कर रहते हैं. वहीं मध्यक्रम में विराट कोहली, सुर्य कुमार यादव, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या भी दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार है. इस मुकाबले में बतौर आलराउंडर खेलने वाले हार्दिक पांड्या और रविंद्र जडेजा बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी में भी टीम के लिए किफायती साबित हो सकतें हैं.

यह भी पढ़े -   दीप्ति शर्मा के Run Out को लेकर दो हिस्सों में बंटी दुनिया, भारत आर्मी ने याद दिलाया 'लगान' फिल्म का सीन

दमदार है पाकिस्तानी बल्लेबाजी

वहीं पाकिस्तानी बल्लेबाजी की बात करें तो कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने हालिया दिनों में अपने प्रदर्शन से हर किसी को प्रभावित किया है. बतौर ओपनर खेलते हुए दोनों खिलाड़ियों ने लंबी साझेदारी करते हुए कई मैचों में पाकिस्तानी टीम को जीत दिलाई है. वहीं मध्यक्रम में आसिफ अली, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद और खुशदिल शाह जैसे खिलाड़ी भी दमदार प्रदर्शन कर चौंकाने का मायना रखते हैं. वहीं बतौर आलराउंडर मोहम्मद नवाज और शादाब खान भी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने का माद्दा रखते हैं.

यह भी पढ़े -   दीप्ति शर्मा के Run Out को लेकर दो हिस्सों में बंटी दुनिया, भारत आर्मी ने याद दिलाया 'लगान' फिल्म का सीन

दोनों टीमों में धारदार गेंदबाज

भारतीय गेंदबाजों की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह तेज गेंदबाजी की कमान संभाल सकते हैं तो वहीं स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, रवि बिश्नोई और यजुवेंद्र चहल के जिम्मे रहेगा. वहीं पाकिस्तानी गेंदबाजी की बात करें तो नसीम शाह, मोहम्मद नवाज, हारिस रउफ, शहनवाज दहानी अपने प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाने की हरसंभव कोशिश करेंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!