जल्द ही हरियाणा में बनेगी फिल्म सिटी, मुख्यमंत्री ने दी 100 एकड़ भूमि की स्वीकृति

चंडीगढ़ । उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने नोएडा सिटी को फिल्म सिटी के रूप में उभारने की पहल आरंभ की थी. अब हरियाणा सरकार भी योगी सरकार की तरह फिल्म सिटी बनाने का सपना देख रही है और योगी सरकार के ही नक्शे कदमों पर चल रही है. हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर जी ने कहा है कि वह हरियाणा राज्य में फिल्म सिटी का निर्माण करेंगे. इसके लिए सुदृढ़ योजना बनाई जा रही है. जल्द ही इस योजना को साकार रूप दे दिया जाएगा.

CM

100 एकड़ भूमि में बनेगी फिल्म सिटी

मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि इससे हरियाणा का तो विकास होगा ही और साथ में हरियाणा के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखा कर फिल्मों में जाने और आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य सरकार हरियाणा में फिल्मी सिटी खोलने की योजनाएं बना रही है. इसके तहत 50 से 100 एकड़ क्षेत्र में फैली भूमि को अंतिम रूप दिया गया है.

मुख्यमंत्री ने दिया था यह बयान

मनोहर लाल खट्टर पहले भी हरियाणा में फिल्म सिटी बनाने की बात कह चुके हैं. कुछ दिनों पहले बॉलीवुड से आए कुछ प्रसिद्ध कलाकारों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा था कि हरियाणवी कलाकारों और फिल्मों को प्रोत्साहन देने के लिए राज्य में फिल्म सिटी के निर्माण पर विचार किया जा रहा है. आने वाले दिनों में इसके लिए उपयुक्त स्थान की तलाश की जाएगी. हरियाणा सरकार हरियाणा में कला को प्रोत्साहन देना चाहती हैं.

इसी उद्देश्य से हरियाणा राज्य ने अब अपनी स्वयं की फिल्म पॉलिसी बनाई है और साथ ही हरियाणा फिल्म प्रमोशन बोर्ड का भी गठन किया गया है.मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि हरियाणा फिल्म पॉलिसी का भी मुख्य उद्देश्य हरियाणा की कला, भाषा और संस्कृति को बढ़ावा देना है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!