हरियाणा: अनिल विज ने हेल्थ एटीएम का किया उद्घाटन, ये 53 टेस्ट फ्री में हो सकेंगे

अंबाला | हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज वीरवार को अंबाला रेंज में पुलिस विभाग द्वारा स्थापित हेल्थ एटीएम का उद्घाटन करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि अंबाला रेंज में पुलिसकर्मियों की सेहत का ख्याल रखने के लिए हेल्थ एटीएम का प्रावधान किया गया है. इस हेल्थ एटीएम मशीन की मदद से 53 टेस्ट मुफ्त हों सकेंगे. विज ने कहा कि इस हेल्थ एटीएम की मदद से पुलिसकर्मी अपने स्वास्थ्य को ठीक रख सकेंगे और समय रहते अपनी बीमारी का इलाज करवा सकेंगे.

यह भी पढ़े -   हरियाणा और यूपी को जोड़ेगा ये सिक्स लेन हाइवे, इन 56 गांवों की जमीन होगी अधिग्रहित
anil vij
प्रतीकात्मक फोटो

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि इस मशीन के लगने से पुलिसकर्मियों को फायदा पहुंचेगा और जब उन्हें ज़रुरत महसूस होगी वो अपना हेल्थ टेस्ट करवा सकेंगे. इस हेल्थ एटीएम मशीन पर निःशुल्क 53 टेस्ट की सुविधा होगी और उनकी तुरंत रिपोर्ट भी मिलेगी. इस मौके पर आईजी अंबाला रेंज श्रीकांत जाधव और एसपी अंबाला जशनदीप सिंह भी मौजूद रहे.

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने इस दौरान हेल्थ एटीएम मशीन स्थापित करने वाली कंपनी का धन्यवाद किया और कहा कि मशीन लगने से पुलिसकर्मियों और अन्य कर्मचारियों को बहुत फायदा पहुंचेगा. पुलिसकर्मियों को जब भी समय मिलेगा वो टेस्ट करवा सकेंगे और उन्हें पता लग जाएगा कि उनके शरीर को कौनसी बीमारी अपने लपेटे में ले रही है. इससे समय रहते सचेत होने में मदद मिलेगी और सही समय पर इलाज करवाया जा सकेगा ताकि बीमारी का प्रभाव ज्यादा न हो सकें.

हेल्थ एटीएम मशीन से होंगे ये टेस्ट

इस मशीन के जरिए ब्लड प्रेशर, वजन, प्रोटीन कंटेंट, वाटर कंटेट, ईसीजी, बॉडी मास्क कॉम्पोजीशन, टेम्प्रेचर, ऑक्सीजन सेचुरेशन, बॉडी सेल मास, वेस्ट टू हिप रेडियो, बैजल मैटाबॉलिक रेट, स्केलटन मसल्स मास, बॉडी फैट, बॉडी मास इंडैक्स, विसरल फैट, बॉडी मिनरल कंटेंट सहित कई अन्य तरह के टेस्ट आसानी से हो सकेंगे. इतने सारे टेस्ट को कराने के लिए तीन से चार दिन लगते हैं लेकिन इस मशीन से ये टेस्ट केवल चंद मिनटों में हों जाएंगे.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!