हरियाणा में पेट्रोल-डीजल रेट को लेकर राहत भरी खबर, टंकी फुल करवाने से पहले जान लें नया रेट

चंडीगढ़, Petrol Diesel Price in Haryana | सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानि एक अगस्त को पेट्रोल- डीजल की नई कीमतें जारी कर दी है. आज लगातार पांचवें दिन पेट्रोल- डीजल के रेट कम किए गए हैं. हरियाणा में आज पेट्रोल 5 पैसे सस्ता हुआ है जिसके बाद नया भाव 97.24 रुपए प्रति लीटर तो वहीं 6 पैसे की कटौती के बाद डीजल 90.80 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

Petrol Diesel Price 1

बता दें कि इससे पहले 28 जुलाई को पेट्रोल- डीजल के दाम में सबसे ज्यादा 19 पैसे की कटौती की गई थी. वहीं हरियाणा के जिलों की बात करें तो यहां सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल सिरसा जिलें में बिक रहा है. यहां एक लीटर पेट्रोल का भाव 98.57 रुपए तक पहुंच गया है तो वहीं डीजल के लिए आपको 91.38 रुपए प्रति लीटर खर्च करना होगा.

वहीं राष्ट्रीय राजधानी से सटे गुरुग्राम में आज एक लीटर पेट्रोल का भाव 97.18 रुपए तो वहीं डीजल 90.05 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं करनाल में पेट्रोल 96.56 रुपए प्रति लीटर और डीजल 89.42 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. बात राजधानी चंडीगढ़ की करें तो यहां पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज यहां एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.20 रुपए तो वहीं डीजल 84.26 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है.

यह भी पढ़े -   HSSC CET: हरियाणा सीईटी परीक्षा को लेकर अपडेट, सीटर को पकड़ने के लिए आयोग ने खोजा तरीका

बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है. इस आधार पर देश की तेल कंपनियां रोजान पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव करती है. जब इंटरनेशनल लेवल पर कच्चे तेल की कीमत बढ़ जाती है तो भारत में भी ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी दर्ज हो जाती है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!