अभय चौटाला के बहस करने पर स्पीकर को आया गुस्सा, बोले-घर में चलेगी आपकी धक्केशाही

चंडीगढ़ | हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन जमकर सियासी गर्मी देखने को मिली. विपक्षी दल के विधायकों की अनेक बार विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता से तीखी बहस हुई. इनेलो पार्टी से विधायक अभय चौटाला भी स्पीकर से बार-बार बहस कर रहे थे जिससे उन्हें गुस्सा आ गया और स्टाफ ने उन्हें शांत कराया.

ABHAY

स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि आप धक्केशाही और मनमर्जी अपने घर पर चला सकते हैं लेकिन ये विधानसभा है और यहां पर आपकी मर्जी नहीं चलेगी,सब काम नियमानुसार होंगे. आप जैसे सदस्यों के रवैए के चलते सदन की गरिमा खराब नहीं होने दी जाएगी. उन्होंने कहा कि नियमों के विपरित जाकर ध्यानाकर्षण पर बहस नहीं की जा सकती हैं. अभय ने कहा कि बहस होनी चाहिए,आप नियमों में बदलाव करें.

दोनों के बीच उस समय तल्खी और ज्यादा बढ़ गई जब विवि नियुक्ति संशोधन विधेयक पर बोलते हुए अभय चौटाला ने कहा कि मुझे लगता है कि आप विश्वविद्यालय में पढ़ाई के लिए गए ही नहीं. इस बात पर स्पीकर गुप्ता का मिजाज गर्मा गया और कहा कि मैं नहीं गया,आप ही विश्वविद्यालय गए हैं.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कर रही है प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह

इनेलो विधायक अभय ने बोलने के लिए कम समय देने पर भी स्पीकर गुप्ता से बहस की. इसके अलावा किरन चौधरी, गीता भुक्कल, बलराज कुंडू व अन्य विधायक भी बोलने के लिए अधिक समय देने की मांग को लेकर स्पीकर से बहस करते नजर आए. उन्होंने महत्वपूर्ण मुद्दों पर बोलने के लिए कम समय देने को लेकर बार-बार अपनी आपत्ति दर्ज कराई.

यह भी पढ़े -   तीसरी लहर के बीच हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, जल्द खोलें जाएंगे स्कूल

कुल मिलाकर शीतकालीन सत्र के पहले दिन सदन का माहौल काफी तल्खी भरा रहा. विपक्षी दल किसान आंदोलन, डीएपी और यूरिया खाद की कमी, कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य एवं शिक्षा व्यवस्था जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को लेकर प्रदेश सरकार को घेरते हुए दिखें.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!