राजधानी दिल्ली में मिला कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला केस, तंजानिया से लौटा था शख्स

नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का पहला केस दर्ज हुआ है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा है कि ये मरीज इस वक्त एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती हैं. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि विदेश से लौटें 12 लोगों के सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए थे. जिनमें से 11 लोगों को सामान्य कोरोना है, लेकिन 12वां व्यक्ति ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया है. ये व्यक्ति अफ्रीकी देश तंजानिया की यात्रा से भारत लौटा है. इस शख्स के संपर्क में आएं 6 लोगों के सैंपल का भी जीनोम सीक्वेंसिंग कराया गया है.

यह भी पढ़े -   Omicron: भारत में इस तारीख तक आएगा कोरोना की लहर का पीक, IIT स्टडी में एक और राहत भरी खबर

corona 1

इसी के साथ देश में अब कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन मरीजों की संख्या 5 हों गई है. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अब तक कुल 17 लोग जो विदेश से लौटें है और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बता दें कि इस अस्पताल को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने कोरोना के इलाज के लिए मुख्य अस्पताल घोषित किया है.

बता दें कि भारत में पहला और दूसरा ओमिक्रॉन का केस कर्नाटक के बैंगलुरु में मिला था. शनिवार को गुजरात के जामनगर और महाराष्ट्र के डोंबिवली से तीसरा और चौथा केस मिला था. बता दें कि कुछ दिन पहले ही WHO ने कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन मिलने की पुष्टि की है. यें वैरिएंट दक्षिण अफ्रीका में विकसित हुआ है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!