Haryana CET 2021: युवाओं को एक और मौका, वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन तिथि 31 जुलाई तक बढ़ी

Casino

झज्जर, Haryana CET 2021 | हरियाणा के युवाओं के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई महत्वाकांक्षी योजना वन टाइम रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी गई है. हरियाणा सरकार ने ग्रुप सी व डी की भर्तियों के लिए आवेदन करने वाले युवाओं के लिए इस पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना अनिवार्य कर दिया है. योजना के तहत सामान्य श्रेणी के लिए 500 रुपए तथा आरक्षित श्रेणी के लिए 250 रुपए शुल्क देकर पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

यह भी पढ़े -   आज दोपहर 2 बजे जारी होगा सीबीएसई के 12वीं का रिजल्ट, ऐसे देखें अपना रिजल्ट

HSSC 2

एक बार रजिस्ट्रेशन होने के बाद इसकी वैधता तीन साल तक मान्य रहेंगी. डीसी श्याम लाल पूनिया ने बताया कि वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने के साथ ही जटिल भर्ती प्रक्रिया व बार-2 भर्तियों के लिए शुल्क चुकाने पर आर्थिक रूप से होने वाली परेशानियों से निजात दिलाने के लक्ष्य को ध्यान में रखकर इसकी शुरुआत की गई है.

उन्होंने बताया कि इस योजना के शुभारंभ से हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग को भी राहत पहुंचेगी क्योंकि अब आयोग को एक ही उम्मीदवार के अलग-अलग भर्तियों के लिए किए गए आवेदनों की बार-बार जांच पड़ताल करने की आवश्यकता नहीं होगी. वन टाइम रजिस्ट्रेशन योजना के जरिए यह काम एक बार में ही पूरा हो जाएगा.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अब छोटे बच्चे भी जाएंगे कॉलेज, प्रदेश के 4 विश्वविद्यालयों में केजी से पीजी तक की होगी पढ़ाई

इस योजना की शुरुआत से भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता व योग्यता के मानदंड को और अधिक मजबूती प्रदान होंगी. उन्होंने कहा कि एक बार शुल्क अदायगी के पश्चात उसकी वैधता तीन साल तक मान्य रहेंगी. डीसी पुनिया ने बताया कि पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 जून तक थी जिसे अब बढ़ाकर 31 जुलाई किया गया है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में अगस्त से खुलेंगे पहली से पांचवी तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल, शिक्षा मंत्री ने दी जानकारी

कोविड-19 के मद्देनजर बच्चों की परेशानी को देखते हुए इस समय को एक महीने के लिए और आगे बढ़ा दिया गया है. पोर्टल पर खुद को रजिस्टर्ड करने के लिए फैमिली आईडी का होना अनिवार्य है. वन टाइम रजिस्ट्रेशन के पश्चात उम्मीदवार को यूनिक आईडी नंबर मिलेगा, जिसकी वैधता तीन साल तक मान्य होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!