गुरुग्राम के इस नामी स्कूल के पास मान्यता नहीं! हजारों बच्चों का भविष्य खतरें में ….

गुरुग्राम । हरियाणा के गुरुग्राम जिले से एक निजी स्कूल के फर्जीवाड़े की खबर सामने आई है. यहां डीएलएफ फेज टू में डीपीएस स्कूल बिना मान्यता के ही चल रहा है. स्कूल की इस धोखाधड़ी के सामने आने पर हजारों बच्चों के भविष्य पर ग्रहण लगने की नौबत आ गई है. बच्चों के अभिभावकों ने स्कूल की इस धोखाधड़ी को लेकर शुक्रवार को विधायक सुधीर सिंगला से मुलाकात करते हुए उन्हें ज्ञापन सौंपा है और स्कूल संचालक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

यह भी पढ़े -   केन्द्र सरकार का आश्वासन: हरियाणा को नहीं रहेगी कोयलें की किल्लत, केन्द्रीय मंत्री से मिले हरियाणा के बिजली मंत्री

SCHOOL

विधायक ने अभिभावकों को आश्वासन देते हुए कहा है कि वे शिक्षा मंत्री,डीसी, जिला शिक्षा अधिकारी को इस मामले से अवगत कराने को पत्र भेजकर जांच की सिफारिश करेंगे. अगर स्कूल प्रबंधक इस मामले में दोषी पाए गए तो उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा. अभिभावकों का कहना है कि उनके बच्चे डीपीएस डीएलएफ सिटी फेज टू में पढ़ते है. उन्हें मालूम पड़ा कि यह स्कूल सीबीएसई बोर्ड से मान्यता प्राप्त नहीं है. अभिभावकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि शहर के पॉश इलाके में आखिर स्कूल चल कैसे रहा है. अभिभावकों ने कहा कि शिक्षा विभाग की मिलीभगत के बिना ऐसी धोखाधड़ी को अंजाम नहीं दिया जा सकता. जिसके चलते यहां पढ़ रहे करीब 1500 बच्चों का भविष्य खराब हो रहा है.

यह भी पढ़े -   देश मे नहीं थम रहे डेंगू और वायरल के मामले, इन राज्यों में है सबसे ज्यादा मरीज

अभिभावकों ने कहा कि डीपीएस मारुति कुंज इस स्कूल को अपने अधीन बता रहा है. उन्होंने कहा कि बिना किसी मिलीभगत के कोई स्कूल इतने लंबे समय से संचालित नहीं हो सकता है. अभिभावकों ने बताया कि डीपीएस मारुति कुंज को मारुति सुजुकी कंपनी के अधीन मारुति कंपनी एम्प्लोई एजुकेशन ट्रस्ट चलाता है. अभिभावकों ने सीधे तौर पर उनके बच्चों का भविष्य खराब करने का जिम्मेदार मारुति कंपनी को ठहराया है. अभिभावकों ने विधायक सुधीर सिंगला को दी लिखित शिकायत में कहा है कि जब इस बारे में स्कूल प्रबंधन से बात की गई तो उन्हें धमकाया गया. इसलिए वें इस मामले में स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!