Bharat Bandh Live Updates: नोएडा में किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प, देखे वायरल विडियो

Bharat Bandh Live Updates, नई दिल्ली | तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन को आज 27 सितंबर को दस महीने पूरे हों गये है. संयुक्त किसान मोर्चा ने इस मौके पर आज 27 सितंबर को भारत बंद (Bharat Bandh Live Updates) का आह्वान किया है और लोगों से किसानों के भारत बंद के कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है. संयुक्त किसान मोर्चा के अलावा देश भर से लगभग 100 किसान संगठनों ने भी इस भारत बंद के समर्थन में उतरेंगे.

bharat bandh

संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर के भारत बंद (Bharat Bandh Live Updates) के लिए अपनी गाइडलाइंस जारी की है. उन्होंने बताया है कि भारत बंद का कार्यक्रम सुबह 6 बजे से शुरू होकर शाम 4 बजे तक रहेगा. गुरुग्राम हाइवे पर भी कई किलोमीटर तक गाड़ियों की लंबी कतार लगी है. इसके अलावा, किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों ने NH-9 और NH-24 पूरी तरह से जाम कर दिया है. दिल्ली-अमृतसर नैशनल हाइवे पर यातायात सेवा ठप्प है. वहीं ताजा जानकारी के अनुसार, किसानों ने गाजीपुर बॉर्डर पर NH-9, NH-24 को जाम कर दिया है.

यह भी पढ़े -   हेलीटैक्सी से मिनटों में पहुंचेंगे दिल्ली और हरियाणा, ये है एनसीआर रीजनल प्लान 2041 की तैयारी

Bharat Bandh Live Updates in Hindi new


04:30 PM: BKU भानू गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राकेश टिकैत और ‘भारत बंद’ पर उठाए सवाल, पूछा- इससे किसानों को क्या फायदा होगा?


03:27 PM: नोएडा में किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प, तोड़े गए बैरिकेड; ढोल नगाड़ों के साथ नोएडा प्राधिकरण के ऑफिस में घुस गए प्रदर्शनकारी


03:01 PM: सड़कों पर लगे जाम पर बोले राकेश टिकैत- लोगों को पहले ही किया था सावधान ; सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा


02:55 PM: भारत बंद के कारण ट्रेनें प्रभावित

किसानों द्वारा बुलाए गए भारत बंद के कारण उत्तर भारत की करीब 25 ट्रेनों पर असर हुआ है. दिल्ली, अमृतसर, मोगा, कटरा जाने वाले कई ट्रेनें सोमवार को प्रभावित रहीं. पंजाब के कई इलाकों में किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक पर ही प्रदर्शन किया गया है.

यह भी पढ़े -   दिल्ली मेट्रो के येलो लाइन में फ्री वाईफाई सेवा शुरू, यहां देखें फायदा उठाने का सही तरीका

02:35 PM: गाजीपुर बॉर्डर पर धरने में पहुंचे दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी को किसानों ने लौटाया


02:29 PM: भाकियू भानु गुट के अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने टिकैत पर बोला हमला

भाकियू भानु गुट के अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने किसानों के भारत बंद को बताया आतंकी हरकत


02:20 PM: हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा का भारत बंद को लेकर बड़ा बयान


01:18 PM: भारत बंद पर अरविंद केजरीवाल ने दिया बयान

भारत बंद पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ये दुख की बात है कि उनके(शहीद भगत सिंह) जन्मदिवस पर किसानों को भारत बंद का आह्वान करना पड़ रहा है. अगर आजाद भारत में भी किसानों की नहीं सुनी जाएगी तो फिर कहां सुनी जाएगी? मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि जल्द से जल्द उनकी मांगे मानें.

यह भी पढ़े -   किसानों की आवाज बुलंद करते हुए राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने केन्द्र सरकार पर साधा निशाना, MSP पर कानून बनाने की मांग

12:30 PM: सिंघु बॉर्डर पर एक किसान की मौत

हरियाणा के सिंघु बॉर्डर पर एक किसान की मौत हुई है. पुलिस का कहना है कि किसान की मौत हार्ट अटैक के कारण हुई है, हालांकि बाकी जानकारी पोस्टमॉर्टम के बाद ही दी जाएगी.


इन चीजों पर रहेगी पाबंदी

• बाजार, दुकानें बंद रहेगी.

• सभी स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी बंद रहेंगे.

• सभी सरकारी दफ्तर व दूसरी सरकारी संस्थाएं भी बंद रहेगी.

• एमरजेंसी सेवाओं को छोड़ सभी प्रकार के सार्वजनिक यातायात पर प्रतिबंध रहेगा.

जरुरी सेवाओं पर रहेगी छूट

• दूध, सब्जी समेत तमाम ज़रुरी सामानों की आवाजाही.

• एंबुलेंस, अस्पताल, मेडिकल स्टोर जैसी सभी जरूरी सेवाओं पर छूट रहेगी.

• दमकल सेवाओं के साथ आपातकालीन सेवा जारी रहेगी.

संयुक्त किसान मोर्चा ने भारत बंद को लेकर सभी जिलों के किसान संगठनों से अपील की है कि भारत बंद को सफल बनाने के लिए सभी जगह वालिंटियर की ड्यूटी लगाई जाएं. आम जनता को किसी प्रकार की तकलीफ़ न हो इसके लिए बेहतर व्यवस्था के साथ जरुरी दिशा-निर्देश दिए जाएं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!