कोरोना के चलते हरियाणा, यूपी और दिल्ली एनसीआर में जारी की गई शादी के लिए नई गाइडलाइन

Casino

नई दिल्ली । अगले 1 महीने से कम समय के दौरान देशभर में शादी का सीजन चलेगा. इस दौरान आगामी 20 जुलाई को देवशयनी एकादशी है. यह स्थिति देवताओं के शयन की मानी जाती है. ऐसे में भी विवाह सीजन खत्म होने में सिर्फ 3 सप्ताह का  ही  समय बाकी है. वही पंचांग के अनुसार 2 जुलाई सर्वदेशीय विवाह मुहूर्त है. ऐसे में दिल्ली एनसीआर में रहने वाले जान ले  की यूपी और हरियाणा सरकार द्वारा शादी समारोह में शामिल होने के लिए मेहमानों की संख्या और स्थल को लेकर नई गाइडलाइन जारी की गई है.

यह भी पढ़े -   HSSC ने पीजीटी पदों के लिए शिक्षा विभाग से मांगी जानकारी, जल्द शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

SADHI

 

गुरुग्राम, फरीदाबाद समेत हरियाणा के एनसीआर में लागू होंगे यह सख्त नियम

दिल्ली के पास गुरुग्राम,पलवल, फरीदाबाद,सोनीपत समेत तमाम शहरों में हरियाणा सरकार द्वारा शादी समारोह को लेकर सख्त नियम लागू किए हुए हैं. इसके तहत यहां पर धार्मिक स्थल 21 लोगों की सीमा के साथ खोलने की छूट दी गई है. विवाह समारोह के लिए भी 21 लोगों की ही सीमा तय की गई है.

यह भी पढ़े -   बड़ा फैसला: मेडिकल शिक्षा में OBC को 27 % , EWS को 10 % मिलेगा आरक्षण, सीएम खट्टर बोले– धन्यवाद मोदी जी

शादी विवाह में बारात की अनुमति पर अभी 28 जून तक रोक जारी है. कोरोंना काल में शादी विवाह पर लगी रही पाबंदियों के बाद, अब ऑनलाइन के जरिए शादी का चलन बढ़ा है. इसके तहत दोनों परिवारों की ऑनलाइन मंजूरी में दूल्हा और दुल्हन सात फेरे लेते हैं. वही पंडित जी घर बैठकर ऑनलाइन मंत्र पढ़कर शादी करवाते हैं. इसके लिए पंडित की ऑनलाइन बुकिंग भी हो रही है. कोरोना गाइडलाइन के पालन एव खुद की सुरक्षा और बचाव के लिए इस तरह का चलन बढ़ा है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!