DDMA का फैसला: दिल्ली में मास्क लगाना अनिवार्य, नहीं तो 500 रूपये लगेगा जुर्माना

नई दिल्ली, DDMA | देश की राजधानी में एक बार फिर कोरोना वायरस महामारी का खतरा धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है. हाल ही में दिल्ली में फिर से कोरोना के मामलों में इजाफा हुआ है. दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को लेकर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में कई अहम फैसले लिए गए है. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की बैठक में दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. डीडीएमए की बैठक में बिना मास्क पकड़े पकड़े जाने पर 500 रुपये का चालान काटने का प्रावधान किया गया. वहीं स्कूलों को लेकर किसी तरह की पाबंदी लागू नहीं की गई है.

यह भी पढ़े -   मोदी सरकार जल्द देने वाली है केंद्रीय कर्मचारियों को बड़ा तोहफा, डीए में होगी इतने प्रतिशत की वृद्धि

mask police

स्कूलों को लेकर सरकार जारी करेगी एसओपी

आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की समीक्षा बैठक में स्कूल में मास्क के उपयोग और ऑफलाइन और ऑनलाइन शिक्षण के हाइब्रिड मोड पर चर्चा की गई. चर्चा के बाद मास्क नहीं पहनने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का निर्णय लिया गया. इसके साथ ही समीक्षा बैठक में सामाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी चर्चा की गई. इसी तरह बाजारों में बढ़ती भीड़ को नियंत्रित करने के लिए नियम बनाने पर भी चर्चा हुई.

डीडीएमए की बैठक में लिए गए ये फैसले

दिल्ली में मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. मास्क नहीं लगाने पर 500 रुपये काटे जाएंगे.

यह भी पढ़े -   अच्छी खबर: अब फरीदाबाद से नोएडा-गाजियाबाद का सफर होगा आसान, जल्द बनकर तैयार हो जाएगा यह पुल

स्कूल फिलहाल बंद नहीं रहेंगे.

स्कूल के लिए विशेषज्ञों से बात करने के बाद सरकार एसओपी जारी करेगी/

सरकार ने टेस्टिंग बढ़ाने का भी फैसला किया है/

डीडीएमए की बैठक में दिल्ली में बड़े पैमाने पर टीकाकरण कराने का फैसला लिया गया.

इससे पहले आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली से सटे बाकी एनसीआर जिलों में भी मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है और अब डीडीएमए की बैठक में दिल्ली में भी मास्क लगाने के लिए आदेश जारी किए गए हैं

यह भी पढ़े -   मोदी सरकार ने इन राज्यों में गेहूं खरीद के नियमों में दी ढील, किसानों को होगा फायदा

दिल्ली में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. राजधानी में 24 घंटे के दौरान 632 नए मामले सामने आए हैं.अच्छी खबर यह है कि संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. वहीं संक्रमण दर भी घटकर 4.42% पर आ गई है. बढ़ते संक्रमण के बीच कोरोना टेस्टिंग भी तेज कर दी गई है. पिछले 24 घंटे में 14299 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं.वहीं 414 मरीज ठीक हो चुके हैं. दिल्ली में इस समय कोरोना के कुल 1947 एक्टिव केस हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!