इतने रुपए सस्ता हो सकता है गैस सिलेंडर, फिर से शुरू हो सकती है सब्सिडी

नई दिल्ली । पिछले कुछ समय से रसोई गैस पर कोई भी सब्सिडी नहीं मिल रही,  लगातार ऐसी शिकायतें सामने आ  रही थी. अब देश भर के अलग-अलग हिस्सों से लोग बैंक खातों में सब्सिडी की रकम नहीं आने की बात कहने लगे हैं. वहीं भारत सरकार के अनुसार अब खातों में दोबारा से सब्सिडी की राशि आनी शुरू हो गई है. इस समय झारखंड पूर्वोत्तर के राज्य छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के जनजातीय इलाकों, झारखंड और अंडमान में सब्सिडी दी जा रही है. केंद्र सरकार रसोई गैस पर दी जाने वाली सब्सिडी फिर से बहाल करने पर विचार कर रही है.

यह भी पढ़े -   पिता की संपत्ति पर बेटियों का कितना अधिकार, सुप्रीम कोर्ट ने दिया बड़ा फैसला

Gas Cylinder

जल्द सस्ता हो सकता है गैस सिलेंडर

बता दें कि इसके लिए भारत सरकार के वित्त मंत्रालय के पास एक प्रस्ताव आया है. जिस पर अभी चर्चा की जा सकती है. इस प्रस्ताव के अनुसार पूरे देश में रसोई गैस पर सब्सिडी फिर से बहाल हो सकती है. जानकारी मिली है कि घरेलू रसोई गैस सिलेंडर पर सरकार ₹303 तक की छूट दे सकती है. ऐसे में अभी ₹900 के भाव पर मिल रहा सिलेंडर आपको ₹587 तक का मिल सकता है. आखरी बार रसोई गैस पर सब्सिडी 2020 अप्रैल में ₹147.67 की मिली थी. बता दे कि उस समय सिलेंडर के दाम ₹731 थे. सब्सिडी के बाद जो ₹583.33 का मिल रहा था.उस वक्त से घरेलू सिलेंडर पर ₹205.50 और कमर्शियल सिलेंडर सो 655 रूपये तक महंगा हुआ है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!