हरियाणा: गृहमंत्री के तेवर एक बार फिर तीखे, गृह सचिव के कामकाज पर उठाया सवाल

Casino

चंडीगढ़ | हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के तेवर एक बार फिर तीखे हो रहे हैं. इस बार भी विज ने अफसरशाही में कामकाज के प्रति ढीले रवैये के विरुद्ध अपना नजरिया ज़ाहिर कर दिया है. उसने अपने ही महकमे के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा के office में लंबित फ़ाइलों को लेकर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. दरअसल इससे पहले विज CID को अपने मंत्रालय के अधीन बताते हुए, विभाग के प्रमुख से रिपोर्ट उन्हें करने का मुद्दा उठा चूके हैं. हालांकि यह मुद्दा तब खत्म हो गया जब CM मनोहर लाल खट्टर ने CID विभाग गृह मंत्रालय से हटाकर अपने अंतर्गत कर लिया था.

यह भी पढ़े -   5 अगस्त को होगी हरियाणा कैबिनेट की बैठक, मानसून सत्र व पंचायत चुनावों को लेकर हो सकती है रणनीति तैयार

jp nadda anil vij

वीरवार को शुरू हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिल्ली दौरे के दौरान अनिल विज भी राजधानी दिल्ली पहुँच गए थे वहां उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की, उन्होंने इस मुलाकात को सामान्य शिष्टाचार भेंट बताया, मगर सूत्रों से पता चला हैं. कि उन्होंने शीर्ष नेतृत्व के समक्ष राज्य में बेलगाम अफसरशाही के अनेक उदाहरण रखें, गृहमंत्री विज का मुख्यमंत्री कार्यालय के ज्यादातर अधिकारियों से 36 का ही आंकड़ा रहा है. वे इन अधिकारियों के बारे में कई बार खुले में बोल चूके हैं. मगर इस बार उन्होंने पार्टी नेतृत्व के समक्ष भी यह मुद्दा उठाया है.

विज शुक्रवार को वापस अपने गृह क्षेत्र अंबाला के लिए रवाना हो गए, इस दौरान उन्होंने किसान संगठनों के आंदोलनों में फैली अराजकता से लेकर अपने महकमे स्वास्थ शहरी स्थानीय निकाय की उपलब्धियों पर खुलकर पत्रकारों से बात की है. लेकिन वे गृह सचिव के खिलाफ़ लिखे पत्र पर चुप रहे. इतना ही नहीं गृह मंत्री विज दिल्ली प्रवास के दौरान हरियाणा भवन में रहे, मगर उनकी मुख्यमंत्री मनोहर लाल से कोई मुलाकात नहीं हुई. जिससे मिलने के लिए हरियाणा भवन में भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता एवं पूर्व टेस्ट क्रिकेट चेतन शर्मा भी पहुंचे थे.

यह भी पढ़े -   ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर, की गई यह मांग

बता दें CM मनोहर लाल खट्टर के दिल्ली दौरे के दौरान गृह मंत्री अनिल विज भी राजधानी दिल्ली पहुँच गए थे. वहां उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की, उन्होंने इस मुलाकात को सामान्य शिष्टाचार भेंट बताया.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!