हरियाणा में पश्चिमीविक्षोभ हो चुका है सक्रिय, जानिए 9 मई तक अब कैसा रहेगा मौसम

चंडीगढ़ । इस बार की गर्मी और लू ने लोगों का जीना एकदम दूभर कर दिया है. एक तो वक्त से पहले गर्मी का पड़ना दूसरा तापमान में लगातार इजाफा होना, जिस वजह से इस बार की गर्मी ने लोगों की कमर तोड़ कर रखी है. देखा जाए तो हरियाणा में मई का महीना लोगों के लिए काफी राहत भरा रहा है. मई के महीने के आरंभ से ही हरियाणा में मौसमी बदलाव देखने को मिला है. जिससे तापमान में भी गिरावट आई है. साथ ही गर्मी से भी कुछ राहत तो जरूर मिली है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के इन जिलों में अगले 3 घंटे के अंदर होगी बारिश, मौसम विभाग ने दी जानकारी

BADALMOUSAMCLOUD

9 मई तक हरियाणा का मौसम कैसा रहेगा क्या फिर से राहत मिलने की उम्मीद है या गर्मी का प्रकोप दोबारा से दिखाई देगा. क्या फिर से बारिश होने की संभावना है. इन सभी सवालों का जवाब आपको मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा पूर्वानुमान में मिल जाएगा. बता दें कि चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग केंद्र ने 5 मई से 9 मई तक हरियाणा के मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है.

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि हरियाणा राज्य में पश्चिमीविक्षोभ के कारण हवाओं में बदलाव देखने को मिलेगा. जिस वजह से हवाओं का रूख पश्चिमी से उत्तर पूर्वी होने की संभावना है आगे बताया गया है कि राजस्थान के ऊपर एक साईक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है जिस वजह से बादलवाई तथा हवाओं के साथ कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बूंदाबांदी व हल्की बारिश दर्ज होने की संभावना है.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में 10 बड़े प्रोजेक्ट्स के लिए जमीन खरीदने की कवायद शुरू, चीफ सेक्रेटरी ने सभी जिला उपायुक्तो को दिए निर्देश

यानी कि इस बार का मौसम का पूर्वानुमान राहत लेकर आया है. हरियाणा के लोगों को गर्मी से राहत मिलने की प्रबल है. मौसम विभाग ने बताया है कि मौसमी बदलाव की वजह से राज्य में ज्यादातर स्थानों पर दिन के तापमान में गिरावट दर्ज होगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!