हिसार में अब समय से बंद होंगे बाजार, जानिए किस कारण से लिया गया यह फैसला

हिसार | हरियाणा के हिसार जिले में अब बाजार समय से बंद हो जाएंगे. यह निर्णय डीएसपी अभिमन्यु ने पटेल नगर में व्यापारियों के साथ बैठक करने के बाद लिया है. उन्होंने व्यापारियों से आग्रह किया कि मार्केट का एक समय निर्धारित कर दिया जाए. जिसके फलस्वरूप  मार्केट में सुरक्षा बनी रहे. साथ ही चोरी, लूटपाट तथा फिरौती की घटनाओं पर भी रोक लग सकेगी.

BAJAR

जानिए विस्तार से

आपको बता दें कि हिसार शहर की पटेल नगर मार्केट की सुरक्षा को मध्य नजर रखते हुए डीएसपी अभिमन्यु और व्यापारियों ने चर्चा करके की है. डीसीपी ने गर्मियों में मार्केट के समय को रात 11:00 बजे तक और सर्दियों में रात 10:00 बजे तक खोले रखने की बात कही है. इस दौरान डीएसपी ने यह भी कहा कि समय से मार्केट बंद हो जाएगी तो लोगों की आवाजाही भी कम हो जाएगी. जिसके फलस्वरूप रास्ता रोक कर लूटपाट करने, छेड़खानी, फिरौती मांगने जैसे मामले भी कम हो जाएंगे.

जानिए व्यापारियों की प्रमुख मांग

इस मीटिंग में व्यापारियों ने मार्केट में कैमरे लगवाने के बारे में भी कहा‌ है. व्यापारियों का कहना था कि मार्केट में मुख्य लोकेशन पर हाई डेफिनेशन कैमरे लगाए जाए. ताकि आपराधिक घटनाओं में कमी आए. जो अपराधी वारदात को अंजाम देते हैं, उनकी पहचान भी की जा सके और उन्हें गिरफ्तार करने में भी आसानी होगी. डीसीपी अभिमन्यु ने इस मामले में कहा कि बाजार में जल्द से जल्द कैमरे लगाने की व्यवस्था की जाएगी.

यह भी पढ़े -   हरियाणा में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता कर रही है प्रदर्शन, जानिए क्या है वजह

जानिए मार्केट में कब तक लगेंगे कैमरे

मार्केट की लोकेशन के अनुसार 12 से 16 कैमरे लगाए जाएंगे जो हाई डेफिनेशन के होंगे और मुख्य लोकेशन पर यह लगाया जाएगा. इन कैमरों की सहायता से वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान हो सकेगी डीएसपी अभिमन्यु नहीं है अभी बताया कि जल्द ही व्यापारियों से बातचीत कर मार्केट के समय को निर्धारित कैमरे लगवाने और पुलिस गश्त बढ़ाने की व्यापारियों की मांग को पूरा किया जाएगा. इस निर्णय का मुख्य उद्देश्य फिरौती मांगना, लूटपाट तथा चोरी की घटनाओं को रोकना है. साथ ही बाजार में आने वाले लोगों की सुरक्षा को भी बनाए रखना है.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!