ब्रेकिंग न्यूज़: अब बिजली विभाग द्वारा बनाये जायेंगे परिवार पहचान पत्र

नारनौल । आज से पहले बिजली कर्मचारियों का कार्य  बिजली से ही संबंधित होता था. लेकिन अब निगम नए कलेवर में नजर आएगी. प्रदेश में परिवार पहचान पत्र बनवाने के लिए बिजली निगम के अधिकारियों को भी हाथ बढ़ाना होगा.

इसके लिए निगम के उच्च अधिकारियों की मंगलवार को गुरुग्राम में बैठक हुई. बैठक में निर्देश जारी किए गए. इसके साथ ही बिजली उपभोक्ताओं को उनके मोबाइल नंबर पर अपडेट करने होंगे. बता दें कि 3 दिसंबर से दक्षिण हरियाणा बिजली निगम के सब डिवीजन स्तर पर यह कार्य शुरू कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़े -   सोनाली फोगाट और सपना चौधरी का मुकाबला, जाने किसका पलड़ा है भारी

FAMILY ID

 परिवार पहचान पत्र कार्य में अब आएगी तेजी

परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य अभी तक अतिरिक्त उपायुक्त माध्यम से विभिन्न विभागों द्वारा करवाया जा रहा था.लेकिन इसमें अपेक्षित सफलता नहीं मिल पा रही थी.इसी के चलते प्रशासन ने पहले सरकारी स्कूलों में यह कार्य शुरू किया उसके बाद निजी स्कूलों में भी यह सुविधा दे दी,ताकि अधिक से अधिक लोगों के परिवार पहचान पत्र बनाए जा सके.

यह भी पढ़े -   हरियाणा के 23 हजार नंबरदारों के लिए अच्छी खबर, आयुष्मान भारत योजना के तहत मिलेगी सुविधाए

बिजली विभाग को भी परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य सौंपा गया है. सरकार को इस बात की पूरी उम्मीद है कि अब इस कार्य में तेजी आएगी. बिजली निगम कार्यालय में नए परिवार पहचान पत्र बनाने के अलावा उनमें संशोधन भी किया जाएगा.

 3 दिसंबर से कार्य शुरू किया जा रहा है

बिजली निगम ने सभी बिजली उपभोक्ताओं के लिए केवाईसी अनिवार्य कर दिया है. इसके तहत सभी उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर बिजली कनेक्शन के साथ जोड़ दिए जाएंगे. इन नंबरों पर बिजली उपभोक्ताओं को  बिजली बिल से संबंधित पूरा ब्यौरा एसएमएस के जरिए मिल जाएगा.

यह भी पढ़े -   कोरोना महामारी के बीच एक साल में दोगुना हुई सरसों के तेल की कीमत

परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य 3 दिसंबर से शुरू हो रहा है.इसके लिए उच्च अधिकारियों से निर्देश प्राप्त हो चुके हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!