अब इस तारीख तक पैन कार्ड को आधार कार्ड से कर सकेंगे लिंक

नई दिल्ली ।  भारत सरकार ने आधार कार्ड नंबर को पैन कार्ड (PAN Card) से जोड़ना सभी के लिए अनिवार्य कर दिया है. आधार कार्ड (Aadhar Card)  नंबर को पैन कार्ड से जोड़ने की लास्ट डेट 31 मार्च 2021 निर्धारित की गई थी, परंतु कोविड-19 कोरोना वायरस महामारी की वजह से बड़ी संख्या में लोग अभी तक अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड (Aadhar Card to PAN Card link) से लिंक नहीं करवा पाए हैं.

यह भी पढ़े -   प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की आठवीं किस्त जारी, प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बेहजी रकम

Aadhar Card

कोरोना महामारी की वजह से पैदा हुई समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अब केंद्र सरकार ने आधार कार्ड को पैन कार्ड से जोड़ने की लास्ट डेट को बढ़ा दिया है. अब लोग अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से 30 जून 2021 तक लिंक करवा सकते हैं. कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए भारत सरकार ने यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़े -   बिग बॉस फेम सोनाली फौगाट का नया गाना "अफीम", रिलीज होते ही मचा रहा है धमाल

यदि आपने भी अभी तक अपने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक नहीं करवाया है तो जल्दी लिंक करवा लीजिए. यदि आप आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक नहीं करवाते हैं तो आपको कई सरकारी सुविधाओं का लाभ लेने में परेशानी हो सकती है. आज के समय में हर क्षेत्र में आधार कार्ड और पैन कार्ड अनिवार्य होते हैं. भारत सरकार ने आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक करवाने के आदेश दिए हैं.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!