लव मैरिज का दर्दनाक अंत: पत्नी की हत्या करने के बाद पति ने लगाई फांसी

पानीपत | पानीपत शहर के शांति नगर में किराए के कमरे में रह रहे 27 वर्षीय मनोज मूल रूप निवासी गांव आसना कलां ने अपनी पत्नी आशा 38 वर्षीय का गला दबाकर हत्या कर दी तथा उसके बाद खुद फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली. दोनों पानीपत रिफायनरी क्षेत्र में कार्यरत कंपनी में काम करते थे. मंगलवार सुबह जब मकान मालिक छत पर गई तो मनोज को किराए पर दिए हुए मकान में बदबू आ रही थी.

death

मकान मालिक ने पड़ोसियों व पुलिस को इसकी सूचना दी. थाना माडल टाउन पुलिस मौके पर पहुंची तथा जैसे ही कमरा खोला तो बेड पर आशा का शव पड़ा था और मनोज का शव फंदे पर लटका हुआ था. पुलिस की जांच में पता चला है कि दोनों 19 जून की शाम को कमरे में गए थे. इसके बाद दोनों कमरे से बाहर ही नहीं निकले थे. पुलिस की जांच में मनोज के पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है. मनोज ने अपनी मौत के लिए अपनी पत्नी आशा के पहले पति सुनील, सास सुमित्रा तथा साले सचिन निवासी राजेंद्र नगर , सोनीपत को जिम्मेदार ठहराया है. सुसाइड नोट में कथित रूप से लिखा है कि पत्नी आशा पहले से ही विवाहित थी तथा उसके दो बच्चे भी थे, इस संबंध में आशा ने उसे कुछ भी नहीं बता रखा था. करीब 10 साल बड़ी होने के बावजूद भी उसने आशा से 19 जनवरी 2020 में प्रेम विवाह किया था.

आरोपितों ने मिलकर उसका अश्लील वीडियो बना लिया तथा उसको ब्लैकमेल करने लगी थे. आरोपित अब उस पर उसकी गांव आसन कलां स्थित भूमि को बेचने का दबाव बना रहे थे. थाना माडल टाउन पुलिस ने एफएसएल की टीम से घटनास्थल में सांपों की जांच करवाई, साथ ही जांच की वीडियोग्राफी भी करवाई गई. जांच के बाद पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सोचना देखकर पानीपत बुलाया.

यह भी पढ़े -   दर्दनाक: बहादुरगढ़ में लेंटर गिरने से 16 पशुओं की दबकर मौत

जब किसानों का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए पानीपत के सिविल अस्पताल भिजवा दिया. पुलिस की जांच में यह सामने आया है कि दोनों की मौत 19 जून की रात या 20 जून की सुबह को हुई है. गर्मी अधिक होने के कारण शव सड़ने लगे तथा बदबू भी आने लगी. डीएसपी सतीश वत्स ने बताया है कि मनोज व उसकी पत्नी आशा का शव कमरे से बरामद हुआ है, आशा का शव बेड पर पड़ा था तथा मनोज का शव फंदे से लटका हुआ था. आशा व मनोज रिफाइनरी क्षेत्र में कार्यरत कंपनी में काम करते थे. वहां पर ही दोनों में प्रेम हुआ तथा शादी कर ली.

यह भी पढ़े -   पहली बार विदेश से वीसी के जरिए गवाही देंगी लड़की, जानें क्या है मामला

उन्होंने बताया है कि मनोज के पास से सुसाइड नोट मिला है. मनोज में आशा की मौत के सही कारण तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही पता चल पाएंगे. साथ में पुलिस मामले की गहन जांच भी कर रही है. इस जांच में मनोज से मिला सुसाइड नोट व पोस्टमार्टम की रिपोर्ट अहम साबित होगी. पुलिस दोनों के परिजनों से भी पूछताछ करेगी. उन्होंने बताया है कि पुलिस की जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे! हरियाणा की ताज़ा खबरों के लिए अभी हमारे हरियाणा ताज़ा खबर व्हात्सप्प ग्रुप में जुड़े!